मुख्य समाचार:

Yes Bank के शेयरों में गिरावट जारी, CEO राणा कपूर ने कहा- नहीं बेचेंगे हिस्सेदारी

RBI ने 19 सितंबर को राणा के कार्यकाल में कटौती करते हुए उन्हें जनवरी 2019 तक बैंक के शीर्ष पद पर बने रहने की अनुमति दी थी.

September 28, 2018 6:16 PM
Yes Bank stock updates, Yes Bank CEO Kapoor latest news, RBI, Reserve Bank of India, Yes Bank MD & CEO, Yes Bank shares falls, Yes Bank latest newsRBI ने 19 सितंबर को राणा के कार्यकाल में कटौती करते हुए उन्हें जनवरी 2019 तक बैंक के शीर्ष पद पर बने रहने की अनुमति दी थी. (Bloomberg)

Yes Bank के फाउंडर और सीईओ राणा कपूर ने शुक्रवार को कहा कि बैंक छोड़ने के बाद भी वह बैंक में अपनी हिस्सेदारी नहीं बेचेंगे. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 19 सितंबर को राणा के कार्यकाल में कटौती करते हुए उन्हें जनवरी 2019 तक बैंक के शीर्ष पद पर बने रहने की अनुमति दी थी. इसके बाद बैंक के शेयर 40 फीसदी से अधिक गिर गए. शुक्रवार को बैंक के शेयरों में 9.50 फीसदी की गिरावट आई.

शेयरों को अपनी तीनों बेटियों को दूंगा

कपूर ने ट्वीट में कहा, “बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ के पद से हटने के बावजूद कभी भी मैं अपने शेयर नहीं बेचूंगा.” कपूर ने कहा, “मैं यस बैंक प्रमोटर के रूप में मेरे शेयरों को अपनी तीनों बेटियों को दूंगा. मैं अपनी वसीयत में एक भी शेयर नहीं बेचने का आग्रह करूंगा.” कपूर ने कहा कि बैंक के शेयर मेरे लिए बहुमूल्य हैं.

10.66% है राणा कपूर की हिस्सेदारी 

इस बीच बैंक के को-प्रमोटर दिवंगत अशोक कपूर की कानूनी उत्तराधिकारी मधु कपूर की ओर से बैंक के सात लाख शेयर यानी 0.04 फीसदी हिस्सेदारी ओपन मार्केट में बेचे जाने की खबरें आई थी. इसके बाद मधु कपूर की हिस्सेदारी घटकर 9.28 फीसदी जबकि राणा कपूर की हिस्सेदारी 10.66 फीसदी रह गई.

इस सप्ताह की शुरुआत में बैंक के बोर्ड ने कपूर को आठ महीने का विस्तार देने की मांग की थी ताकि बैंक उनका उत्तराधिकारी की तलाश कर सके और अन्य नियामकीय मांगों को पूरा कर सके. यस बैंक के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है और शुक्रवार को यह 9.50 फीसदी गिरकर 183.90 रुपये पर रहा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Yes Bank के शेयरों में गिरावट जारी, CEO राणा कपूर ने कहा- नहीं बेचेंगे हिस्सेदारी

Go to Top