Year End 2021: सेंसेक्स और निफ्टी से भी तेज चढ़े ये शेयर, निवेशकों की 2400 फीसदी तक बढ़ गई पूंजी, लिस्ट से चेक करें अपना पोर्टफोलियो | The Financial Express

Year End 2021: सेंसेक्स और निफ्टी से भी तेज चढ़े ये शेयर, निवेशकों की 2400 फीसदी तक बढ़ गई पूंजी, लिस्ट से चेक करें अपना पोर्टफोलियो

Top Performer Stock in 2021: पिछले एक साल में सेंसेक्स करीब 21 फीसदी और निफ्टी 23 फीसदी मजबूत हुआ. हालांकि इंडिविजुअल स्टॉक की बात करें तो कुछ कंपनियां ऐसी भी रहीं जिन्होंने इस साल निवेशकों को 2400 फीसदी से भी अधिक रिटर्न दिया.

Year End 2021: सेंसेक्स और निफ्टी से भी तेज चढ़े ये शेयर, निवेशकों की 2400 फीसदी तक बढ़ गई पूंजी, लिस्ट से चेक करें अपना पोर्टफोलियो
टाटा समूह की टेलीकॉम कंपनी टाटा टेलिसर्विसेज ने इस साल निवेशकों की पूंजी में जबरदस्त इजाफा किया और महज एक साल में ही उनकी पूंजी 2400 फीसदी से भी अधिक बढ़ गई. (Image- Pixabay)

आज साल का आखिरी दिन है. इस साल घरेलू बेंचमार्क इंडेक्स ने कई अहम पड़ाव पार किए. BSE Sensex की बात करें तो पहले ही महीने (जनवरी) में इसने 48 हजार का लेवल पार किया और फिर इसकी रफ्तार थमी नहीं और इसने अक्टूबर में 61 हजार तक का लेवल पार किया. वहीं Nifty 50 की बात करें तो फरवरी में इसने पहली बार 15 हजार का लेवल पार किया और अक्टूबर में 18 हजार का रिकॉर्ड लेवल भी छू दिया. दोनों ही घरेलू बेंचमार्क इंडेक्स के लिए यह साल शानदार रहा और पिछले एक साल में सेंसेक्स करीब 21 फीसदी और निफ्टी 23 फीसदी मजबूत हुआ. हालांकि इंडिविजुअल स्टॉक की बात करें तो कुछ कंपनियां ऐसी भी रहीं जिन्होंने इस साल निवेशकों को 2400 फीसदी से भी अधिक रिटर्न दिया.

Year Ender 2021: Sensex ने इस साल तय किया 47 हजार से 61 हजार का सफर, जानिए इस दौरान भारतीय शेयर बाजार में आए कब आए अहम पड़ाव

इस साल 500% से भी अधिक रिटर्न वाले स्टॉक

  • TTML: टाटा समूह की टेलीकॉम कंपनी टाटा टेलिसर्विसेज ने इस साल निवेशकों की पूंजी में जबरदस्त इजाफा किया और महज एक साल में ही उनकी पूंजी 2400 फीसदी से भी अधिक बढ़ गई.
  • ADANITRANS: दिग्गज कारोबारी गौतम अडाणी के स्वामित्व वाली अडाणी ग्रुप की इलेक्ट्रिक पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी अडाणी ट्रांसमिशन ने भी निवेशकों की पूंजी में जबरदस्त बढ़ोतरी की है. इस साल अडाणी ट्रांसमिशन ने निवेशकों को करीब 931 फीसदी का रिटर्न दिया है.
  • CGPOWER: बिजली उत्पादन, ट्रांसमिशन और वितरण से संबंधित उत्पादों के डिजाइन, निर्माण और मार्केटिंग का काम करने वाली भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशंस लिमिटेड (पूर्व नाम क्रॉम्पटन ग्रीव्स लिमिटेड) के भाव भी इस साल 500 फीसदी से अधिक मजबूत हुए हैं. इसने इस साल निवेशकों को करीब 783 फीसदी का रिटर्न दिया है.

इन शेयरों ने इस साल दिया 100 फीसदी से अधिक रिटर्न

निफ्टी-सेंसेक्स से अधिक लेकिन 100 फीसदी से कम रिटर्न

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 31-12-2021 at 11:51 IST

TRENDING NOW

Business News