मुख्य समाचार:

Xiaomi देगी 10 हजार रिटेल स्टोर खोलने का मौका, भारत के 28.9% स्मार्टफोन बाजार पर है कब्जा

चीन की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी शाओमी ने बुधवार को उम्मीद जतायी है कि इस साल के अंत तक भारत में उसकी 10,000 खुदरा दुकानें होंगी और ऑफलाइन माध्यम से उसके कारोबार में 50 प्रतिशत तक हिस्सेदारी होगी.

April 24, 2019 4:15 PM
xiomi, xiomi retail stores, xiomi jobs, private jobs india, china mobile company, mi studio, xiomi offline sale, xiomi online saleवर्तमान में Xiaomi के 6000 से अधिक रिटेल स्टोर

चीन की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी शाओमी ने बुधवार को उम्मीद जतायी है कि इस साल के अंत तक भारत में उसकी 10,000 खुदरा दुकानें होंगी और ऑफलाइन माध्यम से उसके कारोबार में 50 प्रतिशत तक हिस्सेदारी होगी. भारत में 2014 में केवल ऑनलाइन ब्रांड के रूप में कदम रखने वाली शाओमी देश में ”एमआई स्टूडियो” के नाम से खुदरा दुकानों की शुरुआत कर रही है. Xiaomi के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मनु जैन ने संवाददाताओं से यहां कहा, ”करीब दो साल पहले हमें लगा कि ऑनलाइन बिक्री में हमारी हिस्सेदारी 50 फीसदी है लेकिन हमारी ऑफलाइन बिक्री ना के बराबर है. यही वजह है कि हमने अपना ऑफलाइन विस्तार शुरू किया.”

वर्तमान में Xiaomi के 6000 से अधिक रिटेल स्टोर

कंपनी के वर्तमान में तीनों प्रारूपों-एमआई होम्स (75 अनुभव केंद्र), एमआई प्रिफर्ड पार्टनर्स (खुदरा दुकानें) और एमआई स्टोर (छोटे शहरों) में 6,000 से अधिक खुदरा दुकानें हैं. जैन ने कहा, ”2019 के आखिर तक हमारा लक्ष्य इन चारों ऑफलाइन माध्यमों के जरिए 10,000 से अधिक खुदरा दुकानें खोलने की है. इस साल के अंत तक हमारे स्मार्टफोन की कुल बिक्री में ऑफलाइन माध्यमों का योगदान 50 प्रतिशत तक रहने की उम्मीद है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Xiaomi देगी 10 हजार रिटेल स्टोर खोलने का मौका, भारत के 28.9% स्मार्टफोन बाजार पर है कब्जा

Go to Top