मुख्य समाचार:

Wipro ने COVID-19 हॉस्पिटल के लिए दिया पुणे कैंपस, 4 हफ्ते में हो जाएगा तैयार

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वहां अस्पताल की सुविधा कर उसे 30 मई तक राज्य सरकार को सौंप दिया जाएगा.

May 6, 2020 8:34 AM
wipro's pune campus to become covid19 hospital, company signs pact with maharashtra governmentइसके लिए कंपनी ने महाराष्ट्र सरकार के साथ समझौता किया है. (Image: Reuters)इसके लिए कंपनी ने महाराष्ट्र सरकार के साथ समझौता किया है. (Image: Reuters)

प्रमुख आईटी कंपनी विप्रो (Wipro) ने पुणे के हिंजवाड़ी इलाके के अपने परिसर को 450 बिस्तर वाले कोविड-19 (COVID-19) अस्पताल में बदलने के लिए महाराष्ट्र सरकार के साथ समझौता किया है. इसे चार सप्ताह में तैयार कर लिया जाएगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वहां अस्पताल की सुविधा कर उसे 30 मई तक राज्य सरकार को सौंप दिया जाएगा.

एक साल बाद इस अस्थायी अस्पताल को पुन: विप्रो के सूचना प्रौद्योगिकी केंद्र में बदल दिया जाएगा. कंपनी ने बताया कि 450 बिस्तर वाले इस अस्पताल में मध्यम किस्म के मामलों का इलाज करने के इंतजाम होंगे, जबकि इनमें से 12 बिस्तर गंभीर मरीजों के इलाज के लिए होंगे.

महाराष्ट्र में इस वक्त 14541 केस

विप्रो लिमिटेड, विप्रो एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने पहले ही देश में कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए 1,125 करोड़ रुपये देने की प्रतिबद्धता जताई है. महाराष्ट्र कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में है. राज्य में इस वक्त कोरोना वायरस के कुल कन्फर्म केस 14541 हैं. महाराष्ट्र में अब तक 2465 मरीज ठीक हुए हैं और 583 लोगों की जान गई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Wipro ने COVID-19 हॉस्पिटल के लिए दिया पुणे कैंपस, 4 हफ्ते में हो जाएगा तैयार
Tags:Wipro

Go to Top