सर्वाधिक पढ़ी गईं

Wipro Outlook: विप्रो के रिजल्ट्स से उत्साहित निवेशक कर रहे जमकर खरीदारी, मार्केट एक्सपर्ट्स ने दी ये सलाह

Wipro Outlook: दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो के नतीजों के ऐलान के बाद इसके शेयरों में आज करीब 8 फीसदी की तेजी रही.

October 14, 2021 1:52 PM
Wipro shares climb post Q2 earnings know here about strategy to buy or profit bookingमार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि अभी इसमें और ग्रोथ की संभावना है. ऐसे में उन्होंने इसका टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है.

Wipro Outlook: दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो के नतीजों के ऐलान के बाद इसके शेयरों में आज 14 अक्टूबर को करीब 8 फीसदी की तेजी रही. इसके शेयर आज 52 हफ्ते के शिखर पर पहुंच गए. इंट्रा-डे में बीएसई पर 738.60 रुपये की ऊंचाई तक पहुंच गया था. इस साल 2021 की बात करें तो इसने निवेशकों को करीब 335 गुना रिटर्न दिया. आज 52 हफ्तों के शीर्ष पर पहुंचने के बाद मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि अभी इसमें और ग्रोथ की संभावना है. ऐसे में उन्होंने इसका टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है.

जुलाई-सितंबर 2021 तिमाही में दिग्गज आईटी कंपनी का कंसालिडेटेड नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 17 फीसदी बढ़कर 2930.6 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी का कंसालिडेटेड रेवेन्यू भी 30 फीसदी बढ़कर 19677.4 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी के सीईओ और एमडी Thierry Delaporte के मुताबिक दूसरी तिमाही के नतीजे बताते हैं कि कंपनी की रणनीति बिल्कुल सही ढंग से काम कर रही है. चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में कंपनी सालाना आधार पर 28 फीसदी की दर से बढ़ी.

Wipro Q2 Results : विप्रो के मुनाफे में 19 फीसदी का इजाफा, रेवेन्यू 30 फीसदी बढ़कर 19,760 करोड़ रुपये

ब्रोकरेज फर्मों ने बढ़ा दिया टारगेट प्राइस

  • प्रभुदास लीलाधर के एनालिस्ट अनिकेत पांडे के मुताबिक सेल्स में निवेश और सितंबर 2021 से करीब कर्मियों की सैलरी हाइक के बावजूद कंपनी का कंसालिडेटेड ईबीआईटी मार्जिन 17.3 फीसदी रहा. अनिकेत के मुताबिक सैलरी हाइक का असर तीसरी तिमाही के नतीजों में दिख सकता है. हालांकि रेवेन्यू ग्रोथ अनुमान में बढ़ोतरी के चलते प्रभुदास लीलाधर ने इस स्टॉक की खरीदारी की रेटिंग को बरकरार रखा है.

Infosys Outlook: नतीजों के बाद इंफोसिस के शेयर 4% मजबूत; खरीदें या मुनाफा कमा लें? जानिए क्या है एक्सपर्ट्स की राय

  • जुलाई-सितंबर 2021 तिमाही में कंपनी का प्रदर्शन अनुमान से अधिक बेहतर रहा. कंपनी ने नतीजों का ऐलान करते हुए मांग में बढ़ोतरी की उम्मीद जताई और तीसरी तिमाही के रेवेन्यू में अनुमान से अधिक बढ़ोतरी का भरोसा जताया है. ऐसे में ब्रोकरेज फर्म रिलायंस सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स ने इसकी खरीदारी की रेटिंग को बरकरार रखते हुए इसका टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है.
    ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक इसके शेयर अभी वित्त वर्ष 2023 के अनुमानित प्रति शेयर आय (ईपीएस) के मुकाबले 26.5 गुना और वित्त वर्ष 2024 के अनुमानित ईपीएस के मुकाबले 23 गुना भाव पर है जो टीसीएस व इंफोसिस जैसी लिस्टेड दिग्गज आईटी कंपनियों के मुकाबले डिस्काउंटेड प्राइस पर है. रिलायंस सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स के मुताबिक विप्रो का रेवेन्यू वित्त वर्ष 2021-2024 तक 15.9 फीसदी की सीएजीआर (कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट) से बढ़ सकता है. कंपनी के बेहतर ग्रोथ की संभावना को देखते हुए रिलायंस सिक्योरिटीज ने इसमें निवेश को लेकर टारगटे प्राइस को 565 रुपये से बढ़ाकर 760 रुपये कर दिया है.

Many faces of Dussehra: नवरात्रि के दसवें दिन के कई रूप, अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है दशहरा, कहीं 75 दिनों का जश्न तो कहीं भीख मांगने की परंपरा

विप्रो अगले वित्त वर्ष में 25 हजार लोगों को देगी काम

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के वित्तीय नतीजों का ऐलान करते हुए विप्रो ने कहा कि एक हजार करोड़ डॉलर (75.3 हजार करोड़ रुपये) के सालाना रेवेन्यू के लेवल को पार कर दिया है. दिग्गज आईटी कंपनी के मुताबिक अब वह ऐसी स्थिति में हैं कि अगले वित्त वर्ष में 25 हजार लोगों को हायर कर सकती है. इसके अलावा कंपनी भारत में अपने कर्मियों को फिर से चरणबद्ध तरीके से ऑफिस में बुलाएगी जिसमें पहले वरिष्ठ कर्मियों को बुलाया जाएगा जिन्हें वैक्सीन की डोज लग चुकी है.
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Wipro Outlook: विप्रो के रिजल्ट्स से उत्साहित निवेशक कर रहे जमकर खरीदारी, मार्केट एक्सपर्ट्स ने दी ये सलाह

Go to Top