Wipro Outlook: विप्रो के शेयरों में 6% की गिरावट, खराब रिजल्ट्स ने बिगाड़ा निवेशकों का मूड, एक्सपर्ट्स ने निवेशकों को दी ये सलाह | The Financial Express

Wipro Outlook: विप्रो के शेयरों में 6% की गिरावट, खराब रिजल्ट्स ने बिगाड़ा निवेशकों का मूड, एक्सपर्ट्स ने निवेशकों को दी ये सलाह

Wipro Outlook: दिसंबर तिमाही में अनुमान के विपरीत कमजोर नतीजे के चलते दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो के शेयर आज करीब 6 फीसदी टूट गए.

Wipro Outlook: विप्रो के शेयरों में 6% की गिरावट, खराब रिजल्ट्स ने बिगाड़ा निवेशकों का मूड, एक्सपर्ट्स ने निवेशकों को दी ये सलाह
Wipro को अक्टूबर-दिसंबर 2021 में 2969 करोड़ रुपये का कंसालिडेटेड नेट प्रॉफिट हुआ जो दिसंबर 2020 के लगभग बराबर ही रहा.

Wipro Outlook: दिसंबर तिमाही में अनुमान के विपरीत कमजोर नतीजे के चलते दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो (Wipro) के शेयर आज (13 जनवरी) करीब 6 फीसदी टूट गए. कंपनी को अक्टूबर-दिसंबर 2021 में 2969 करोड़ रुपये का कंसालिडेटेड नेट प्रॉफिट हुआ जो दिसंबर 2020 के लगभग बराबर ही रहा. हालांकि कंपनी का ऑपरेशन से रेवेन्यू सालाना आधार पर करीब 29.6 फीसदी की उछाल के साथ 20313 करोड़ रुपये रहा. विप्रो के भाव नतीजों का ऐलान होने के अगले दिन 6 फीसदी से अधिक लुढ़ककर 648 रुपये के भाव तक फिसल गए. इसके शेयरों में निवेश को लेकर ब्रोकरेज फर्मों की मिली-जुली राय है.

विप्रो के बोर्ड ने कंपनी के सदस्यों को प्रति इक्विटी शेयर 1 रुपये का अंतरिम डिविडेंड देने की मंजूरी दी है. इसके लिए रिकॉर्ड डेट 24 जनवरी तय किया गया है और अंतरिम डिविडेंड का भुगतान 5 फरवरी या इससे पहले किया जाएगा.

TCS Outlook: तिमाही नतीजे के बाद टीसीएस के भाव में 2% की उछाल; मार्केट एक्सपर्ट्स ने 30% तेजी की जताई संभावना, चेक करें टारगेट प्राइस

IDBI Capital: HOLD
Target Price: Rs 780

चालू वित्त वर्ष 2021-22 की तीसरी तिमाही अक्टूबर-दिसंबर 2021 में विप्रो का रेवेन्यू कांस्टेंट करेंसी टर्म में 3 फीसदी की दर से बढ़ा और इसका मार्जिन आईडीबीआई कैपिटल के अनुमान के नीचे रहा. हालांकि ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि डिलीवरी के वैश्विक एग्जेक्यूटिव को रखने व तेज ग्रोथ के लिए नए लोगों को रखने की नए सीईओ की रणनीति प्रभावी दिख रही है. इसके अलावा आईटी इंडस्ट्री में तेजी, ऑर्डर बुक में सालाना आधार पर 27 फीसदी की ग्रोथ और ऑर्गेनिक ग्रोथ में तेजी के चलते इसमें निवेश का आउटलुक पॉजिटिव दिख रहा है. हालांकि अभी इसके स्टॉक में तेजी के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है. ऐसे में ब्रोकरेज फर्म ने इसकी रेटिंग को 780 रुपये के टारगेट प्राइस पर रेटिंग कम कर होल्ड किया है.

Parbhudas Liladher: BUY
Target price: Rs 737

दिसंबर 2021 तिमाही में रेवेन्यू का लक्ष्य चूकने के बाद प्रभुदास लीलाधर ने वित्त वर्ष 2023/24 के लिए विप्रो के रेवेन्यू अनुमान में 1.5 फीसदी की कटौती की है. कंपनी के मैनेजमेंट ने इसका खासतौर पर जिक्र किया कि तीसरी तिमाही तिमाही एट्रीशन स्थिर हो गया है और आने वाली तिमाहियों में यह मॉडेरेट हो सकता है. ऐसे में ब्रोकरेज फर्मों का मानना है कि अगले वित्त वर्ष में मार्जिन बढ़ने की संभावना है. इसे देखते हुए प्रभुदास लीलाधर ने इस स्टॉक को 737 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदने की सलाह दी है. हालांकि ब्रोकरेज फर्म ने ये भी कहा कि निवेशकों को इसमें किसी तेज बिकवाली पर ध्यान देना चाहिए.

Stock Tips: Infosys के भाव में तिमाही नतीजों के बाद उछाल, मार्केट एक्सपर्ट्स ने टारगेट प्राइस में की बढ़ोतरी

Kotak Securities: REDUCE
Target price: Rs 665

दिसंबर 2021 तिमाही में विप्रो का रेवेन्यू आंकड़ा कोटक सिक्योरिटीज के अनुमान से कम रहा. कंपनी ने ऑर्गेनाइजेशन स्ट्रक्चर में खास बदलाव किए हैं, लीडरशिप प्रोफाइल व बेंच स्ट्रेंथ में सुधार किए हैं और बड़े सौदों पर अधिक जोर दिया है. इन सबके चलते ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि वित्त वर्ष 2022 में ऑर्गेनिक रेवेन्यू ग्रोथ 15.1 फीसदी रह सकता है. कोटक सिक्योरिटीज ने कंपनी की बेहतर ग्रोथ के अनुमान को देखते हुए विप्रो के रेवेन्यू और ईपीएस के अनुमान को बरकरार रखा है. हालांकि कंपनी ने जो बदलाव या सुधार किए हैं, उसका विपरीत असर दिख सकता है और दिसबंर तिमाही के नतीजे इसकी पुष्टि करते हैं. कोटक सिक्योरिटीज ने इसे रिड्यूस की रेटिंग बरकरार रखी है लेकिन फेयर वैल्यू को 625 रुपये से बढ़ाकर 665 रुपये कर दिया है.
(आर्टिकल: हर्षिता त्यागी)

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 13-01-2022 at 14:06 IST

TRENDING NOW

Business News