सर्वाधिक पढ़ी गईं

Wipro Q2 Results : विप्रो के मुनाफे में 19 फीसदी का इजाफा, रेवेन्यू 30 फीसदी बढ़कर 19,760 करोड़ रुपये

Wipro के आईटी सेगमेंट के रेवेन्यू में तिमाही आधार पर 6.9 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जबकि सालाना आधार पर इसमें 29.5 फीसदी का इजाफा हुआ है.

Updated: Oct 13, 2021 5:24 PM
विप्रो ने कहा है कि ग्रोथ की उसकी स्ट्रेटजी बिल्कुल फिट साबित हुई है.

Wipro Q2 Results: देश की टॉप आईटी सर्विसेज कंपनियों में से एक विप्रो को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 19 फीसदी अधिक मुनाफा हुआ है. कंपनी ने दूसरी तिमाही में 2,930 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है. कंपनी का रेवेन्यू भी 30 फीसदी बढ़ कर 19,760 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. कंपनी का आईटी सेगमेंट का रेवेन्यू तिमाही आधार पर 6.9 फीसदी बढ़ा है वहीं सालाना आधार पर रेवेन्यू में 29.5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

विप्रो के सीईओ ने कहा, हमारी स्ट्रैटजी बिल्कुल फिट

कंपनी के सीईओ और एमडी Thierry Delaporte ने कहा कि दूसरी तिमाही के नतीजे बताते हैं कि कंपनी की रणनीति बिल्कुल सही ढंग से काम कर रही है. हम 10 अरब डॉलर के रेवेन्यू को पार कर चुके हैं. कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर जतिन दलाल ने कहा कि दूसरी तिमाही में कंपनी ऑपरेटिंग मार्जिन कायम रखने में कामयाब रही. कंपनी ने हाल में जो अधिग्रहण किए हैं और इसकी ओर से जो निवेश हुआ है उससे बिजनेस स्केल में बढ़ोतरी हुई है. पिछले साल की तुलना में 23.8 फीसदी की EPS ग्रोथ हुई है. विप्रो के बेहतर नतीजों का असर बुधवार को इसके शेयरों पर भी दिखा. कंपनी के शेयर एनएसई में दो फीसदी बढ़ कर 672.35 रुपये पर बंद हुए.

Reliance ने की थी Zee को खरीदने की कोशिश? ZEEL-Invesco Case में आया अहम मोड़, यहां पढ़ें पूरा मामला

कोरोना के दौर में सभी दिग्गज आईटी सर्विसेज कंपनियों की बढ़ी कमाई

देश में वर्क फ्रॉम होम की वजह से बढ़ते डिजिटाइजेशन का फायदा सभी बड़ी आईटी सर्विसेज कंपनी को हुआ है. इन्फोसिस और टीसीएस के नतीजे भी काफी अच्छे रहे हैं. इन कंपनियों ने बड़ी संख्या में भर्तियां की हैं और यहां से कर्मचारियों के जाने की संख्या भी घटी है. इन्फोसिस, विप्रो और माइंडट्री ने अपने निवेशकों को पिछले एक साल में क्रमश: 46, 76 और 171 फीसदी रिटर्न दिया है.

Ambani New Investments : मुकेश अंबानी की ग्रीन एनर्जी सेक्टर में बढ़ी दिलचस्पी, तीन दिन के भीतर 4 कंपनियों में किया निवेश

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Wipro Q2 Results : विप्रो के मुनाफे में 19 फीसदी का इजाफा, रेवेन्यू 30 फीसदी बढ़कर 19,760 करोड़ रुपये

Go to Top