मुख्य समाचार:

क्या हुआ कि Tata Motors में आई 9% तेजी, 1 दिन में निवेशकों ने कमा लिए 4428 करोड़

Tata Motors: सोमवार के कारोबार में टाटा मोटर्स में शानदार तेजी रही है.

April 1, 2019 3:36 PM
Tata Motors, टाटा मोटर्स, JLR, Tata Motors Stock, जगुआर लैंड रोवर, Q4 Result Prediction, Investors Wealth, Stock marketTata Motors: सोमवार के कारोबार में टाटा मोटर्स में शानदार तेजी रही है.

Tata Motors: सोमवार के कारोबार में टाटा मोटर्स में शानदार तेजी रही है. कारोबार में शेयर 8.8 फीसदी तक मजबूत होेकर 189.65 रुपये के भाव पर पहुंच गया. इस दौरान कंपनी का कुल मार्केट कैप भी बढ़कर 54714 करोड़ रुपये हो गया. असल में कंपनी की सब्सिडियरी जगुआर लैंड लोअर ने कहा है कि उम्मीद है कि फाइनेंशियल ईयर 2019 की चौथी तिमाही में नतीजे मजबूत रहेंगे. इसके बाद शेयर को लेकर सेंटीमेंट मजबूत हो गए.

ऐसी रही शेयर की चाल

कंपनी का शेयर शुक्रवार को 174.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. सोमवार को शेयर 170 रुपये के भाव पर खुला. कुछ देर बाद टाटा मोटर्स का शेयर करीब 9 फीसदी मजबूत होकर 189.65 रुपये के भाव पर पहुंच गया.

4428 करोड़ बढ़ा Tata Motors का मार्केट कैप

एक दिन के कारोबार में ही कंपनी के मार्केट कैप में बड़ा इजाफा देखा गया. 189.65 रुपये पर शेयर के पहुंचते ही टाटा मोटर्स का कुल मार्केट कैप बढ़कर 54714 करोड़ रुपये तक पहुंचा. जबकि शुक्रवार को कंपनी का मार्केट कैप 50286 करोड़ रुपये पर बंद हुआ था. यानी कुछ घंटों में ही 4428 करोड़ रुपये का इजाफा.

पिछले एक साल में टॉप लूजर्स में शामिल

पिछले एक साल की बात करें तो टाटा मोटर्स का शेयर टॉप लूजर्स में शामिल रहा है. 5 अप्रैल को शेयर 363 रुपये के भाव पर था जो बीते शुक्रवार को 174.30 रुपये के भाव पर आ गया. यानी शेयर में करीब 50 फीसदी की गिरावट रही थी.

क्यों अच्छे नतीजोंं की उम्मीद

असल में चीन की इकोनॉमी में मजबूती की खबरें आ रही हैं. चीन में टाटा मोटर्स के जगुआर लैंड रोवर (JLR) की मार्केट मजबूत है. पिछले दिनों चीन की इकोनॉमी में सुस्ती के चलते जगुआर लैंड रोवर को नुकसान उठाना पड़ रहा था. असल में चीन में इकोनॉमिक ग्रोथ बेहतर रहने से टाटा मोटर्स की ग्लोबल कंपनी जगुआर लैंड रोवर की सेल्स अच्छी रहने की उम्मीद है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. क्या हुआ कि Tata Motors में आई 9% तेजी, 1 दिन में निवेशकों ने कमा लिए 4428 करोड़

Go to Top