सर्वाधिक पढ़ी गईं

JhunJhunwala Portfolio: झुनझुनवाला ने Tata Motors के शेयर बेचकर इस बैंक में क्यों बढ़ाई हिस्सेदारी? जानिए इस फैसले की असली वजह

भारतीय शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुवाला ने पिछले कुछ अरसे के दौरान अपने पोर्टफोलियो में Tata Motors के शेयर घटाकर Federal Bank के शेयरों को जोड़ा है.

Updated: Jul 21, 2021 7:30 PM
Rakesh JhunjhunwalaEven before the pandemic, airlines in India were struggling.

Rakesh JhunJhunwala News : भारतीय शेयर बाज़ार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने अप्रैल-जून में अपने पसंदीदा शेयर टाटा मोटर्स (Tata Motors) में हिस्सेदारी घटा दी है. टाटा ग्रुप के शेयरों में भारी रैली के दौरान मुनाफा कमाने के बाद झुनझुवाला ने अपने पोर्टफोलियो में टाटा मोटर्स के शेयर घटा कर फेडरल बैंक के शेयरों को जोड़ा है. बैंक शेयरों को सपोर्ट करने की रणनीति के मुताबिक फेडरल बैंक ( Federal Bank) के शेयरों में उन्होंने अतिरिक्त खरीदारी की है. झुनझुनवाला ने अपने फोर्टफोलियो में फेडरल बैंक के 75 लाख इक्विटी शेयर जोड़े हैं. जनवरी-मार्च तिमाही में उनके पास फेडरल बैंक के 4,72,21,060 शेयर थे लेकिन अप्रैल-जून तिमाही में इन शेयरों की संख्या बढ़ कर 5,47,21,060 हो गई. फिलहाल इन शेयरों कुल कीमत 458.3 करोड़ रुपये है.

झुनझुनवाला ने टाटा मोटर्स के 50 लाख शेयर बेचे

बीएसई फाइलिंग्स के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh JhunJhunwala) के पास मार्च में टाटा मोटर्स के 50 लाख इक्विटी शेयर बेच दिए. मार्च में उनके पास टाटा मोटर्स के 4,27,50,000 शेयर थे लेकिन जून में ये घट कर 3,77,50,000 हो गए. राकेश झुनझुनवाला ने टाटा मोटर्स में अपनी हिस्सेदारी पिछले साल जुलाई-सितंबर तिमाही में उस समय खरीदे थे जब कोरोना के कहर की वजह से इसके शेयरों में गिरावट आ गई थी. उनके पोर्टफोलियो में इस समय टाटा मोटर्स के जितने शेयर हैं उनकी कुल कीमत 1,140.5 करोड़ रुपये है. जबकि पहले उनके पास 1,170.25 करोड़ रुपये के टाटा मोटर्स के शेयर थे.

राकेश झुनझुनवाला ने बंपर मुनाफा देने वाले इस शेयर को क्यों बेचा? जानें बिग बुल के इस दांव के पीछे क्या है राज

झुनझुनवाला ने Auto line Industries में भी घटाई हिस्सेदारी

राकेश झुनझुनवाला ने हाल में अपने पोर्टफोलियो में शामिल एक और शेयर में हिस्सेदारी घटा दी है. झुनझुनवाला ने ऑटोलाइन इंडस्ट्रीज (Auto line Industries) में अपनी हिस्सेदारी में लगभग एक फीसदी हिस्सेदारी घटाई है. मार्च तिमाही ( 2021) में झुनझुनवाला की इस कंपनी में 5.65 हिस्सेदारी थी लेकिन जून तिमाही में यह घट कर 4.62 फीसदी हो गई. उनकी यह हिस्सेदारी दो दिग्गज निवेशकों उत्पल शाह और अभिजीत पई ने खरीदी है. ऑटोलाइन इंडस्ट्रीज पिछले एक साल के दौरान 150 फीसदी का रिटर्न दिया है.पिछले दिनों उन्होंने टाटा कम्यूनिकेशन और टाइटन ( Titan) के शेयर बेचे है. वहीं सेल, ल्युपिन और Edelweiss financial services के शेयर खरीदे हैं. राकेश झुनझुनवाला ने पिछली तिमाही अप्रैल-जून 2021 में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) में अतिरिक्त हिस्सेदारी की खरीदारी की है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. JhunJhunwala Portfolio: झुनझुनवाला ने Tata Motors के शेयर बेचकर इस बैंक में क्यों बढ़ाई हिस्सेदारी? जानिए इस फैसले की असली वजह

Go to Top