मुख्य समाचार:

GST का गलत बिल बनाया, अब ग्राहक को ब्याज के साथ लौटाओ 41 रुपये!

NAA ने कहा कि कंपनी जुर्माना के लिए जवाबदेह है क्योंकि उसने कीमत को गलत तरीके से प्रदर्शित किया था जिसे कानूनी रूप से ग्राहकों से लिया गया था और 'गलत इनवॉइस' जारी किए गए.

Updated: Sep 28, 2018 1:17 PM
GST rate cut, gst council, gst council meet today, National Anti-profiteering Authority, NAA ruling, NAA fine on lifestyle internationalNAA ने कहा कि कंपनी जुर्माना के लिए जवाबदेह है क्योंकि उसने कीमत को गलत तरीके से प्रदर्शित किया था जिसे कानूनी रूप से ग्राहकों से लिया गया था और ‘गलत इनवॉइस’ जारी किए गए. (Reuters)

GST दर में कमी होने के बावजूद गलत इनवॉइस जेनरेट करने के लिए नेशनल एंटी-प्रोफिटीरिंग अथॉरिटी (NAA) ने लाइफस्टाइल इंटरनेशनल के ग्राहकों को रिफंड देने को कहा है. इन ग्राहकों को रिफंड के 41 रुपये के साथ ब्याज भी देने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही, कंपनी को NSS के निर्देश पर 15,820 रुपये का फंड भी डिपाजिट करना होगा.

अथॉरिटी ने देखा कि वैशाली (गाजियाबाद) में स्थित कंपनी और महागुन मेट्रो मॉल ‘Maybelline FIT ME Foundation’ की कीमतों में कटौती करने में असफल रही है, भले ही जीएसटी दर 28 से 18 फीसदी हो गई, जो 15 नवंबर, 2017 से प्रभावी हुई थी.

NAA ने यह भी कहा कि कंपनी जुर्माना के लिए जवाबदेह है क्योंकि उसने कीमत को गलत तरीके से प्रदर्शित किया था जिसे कानूनी रूप से ग्राहकों से लिया गया था और ‘गलत इनवॉइस’ जारी किए गए.

NAA ने अपने फैसले में कहा, “लाइफस्टाइल इंटरनेशनल को जीएसटी छोड़कर प्रोडक्ट के दोनों वेरिएंट की कीमत को 410 और 449 रुपये तक करने का निर्देश दिया गया है.”

लगभग एक सप्ताह पहले, NAA ने गुरुग्राम स्थित पिरामिड इंफ्राटेक को जीएसटी दर कटौती लाभों को पारित करने में नाकाम रहने के लिए 2,476 फ्लैट मालिकों को 8.22 करोड़ रुपये वापस करने को कहा था. NAA ने पिरामिड इंफ्राटेक के 109 घर खरीददारों, अर्बन होम्स सेक्टर 70A, गुरुग्राम और अर्बन होम्स सेक्टर-86, गुरुग्राम के बाद इस संबंध में अथॉरिटी के साथ शिकायत दर्ज कराई थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. GST का गलत बिल बनाया, अब ग्राहक को ब्याज के साथ लौटाओ 41 रुपये!

Go to Top