मुख्य समाचार:

Modi 2.0: मोदी सरकार की वापसी से 45000 का स्तर छू लेगा सेंसेक्स, 13500 तक पहुंचेगा निफ्टी

Modi Impact: मोदी सरकार बनी तो कहां पहुंचेगा सेंसेक्स

May 24, 2019 4:36 PM
Modi Govt: मोदी सरकार की फिर वापसी से कहां पहुंचेगा बाजार

Modi Impact On Stock Market: मोदी सरकार की सत्ता में फिर वापसी से शेयर बाजार में तेज रैली आएगी. ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स्टैनले का कहना है कि मोदी सरकार की वापसी से सेंसेक्स जून 2010 तक 45000 का स्तर छू सकता है. वहीं निफ्टी भी 13500 के स्तर की ओर मूव कर जाएगा. ब्रोकरेज का मानना है कि मोदी सरकार बनने के बाद आरबीआई से आगे भी रेट कट की उम्मीद है. इकोनॉमिक रिफॉर्म जारी रहेेंगे और अर्निंग में भी इजाफा देखने को मिलेगा.

Stock Market: रिस्क फैक्टर

ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के मुताबिक अगले एक साल की बात करें तो डोमेसिटक लेवल पर ज्यादा चिंता नहीं दिख रही है. लेकिन ग्लोबल स्तर पर कुछ फैक्टर बाजार के लिए चिंता पैदा कर सकते हैं. इनमें ट्रेड वार, क्रूड की कीमतें और यूएस फेड द्वारा कोई कठिन निर्णय शामिल हो सकते हैं. हालांकि विदेशी निवेशकों द्वारा निवेश को लेकर चिंता नहीं दिख रही है.

Modi सरकार का कहां रहेगा फोकस

रिपोर्ट के अनुसार मोदी सरकार का फोकस महंगाई, विदेशी निवेश बढ़ाने, इंफ्रा स्पेंडिंग और बढ़ाने, मजबूत फॉरेन पॉलिसी के अलावा रूरल इकोनॉमी को बढ़ावा देने और ट्रेड का माहौल बेहतर करने पर रहेगा. इसके अलावा पहले से जो योजनाएं चल रही हैं, सरकार उन्हें और मजबूत करेगी.

कहां बनेंगे निवेशकों के पैसे

मॉर्गन स्टैनले का कहना है कि अगले एक साल की बात करें तो कंज्यूमर सेक्टर में निवेश का बेहतर मौका है. कंजम्पशन सेक्टर, फाइनेंशियल सेक्टर और इंड​स्ट्रियल सेक्टर में निवेशकों को पैसा लगाना चाहिए. शेयर की बात करें तो एशियन पेंट्स, इंटरग्लोब एविएशन और अडानी पोर्ट में पैसे बन सकते हैं. हेल्थ केयर सेक्टर और आईटी से दूर रहने की सलाह है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Modi 2.0: मोदी सरकार की वापसी से 45000 का स्तर छू लेगा सेंसेक्स, 13500 तक पहुंचेगा निफ्टी

Go to Top