मुख्य समाचार:

Paytm Money: म्यूचुअल फंड में निवेश का नया आॅप्शन, 100 रुपये से करें शुरुआत, जानिए 10 खास बातें

पेटीएम को उम्मीद है कि 2023 तक Mutual Fund के निवेशक 2 करोड़ से बढ़कर 5 करोड़ हो जाएंगे और इसी बात को ध्यान में रखकर पेटीएम मनी ऐप को लॉन्च किया गया है.

September 4, 2018 4:38 PM
paytm money app download, paytm money mutual funds, paytm money transfer charges, paytm money transfer limit, paytm money transfer offers, paytm money transfer cashback, latest business news in hindiपेटीएम को उम्मीद है कि 2023 तक Mutual Fund के निवेशक 2 करोड़ से बढ़कर 5 करोड़ हो जाएंगे और इसी बात को ध्यान में रखकर पेटीएम मनी ऐप को लॉन्च किया गया है.

Mutual Fund इंडस्ट्री में ग्रोथ की भारी संभावनाओं को देखते हुए Paytm ने मंगलवार को Paytm Money ऐप लॉन्च कर दिया. पेटीएम को उम्मीद है कि 2023 तक Mutual Fund के निवेशक 2 करोड़ से बढ़कर 5 करोड़ हो जाएंगे. Paytm के बयान के मुताबिक, Paytm Money निवेश और वेल्थ मैनेजमेंट प्रोडक्ट सेवाओं को बेहतर बनाने पर फोकस करेगी.

Paytm के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा, “Paytm Money के साथ हम लाखों भारतीयों को म्यूचुअल फंडों में निवेश का विकल्प उपलब्ध कराना चाहते हैं. हम अगले 5 साल में भारत में म्यूचुअल फंड निवेशकों की संख्या को 5 करोड़ लोगों तक ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और उम्मीद करते हैं कि इस इंडस्ट्री में नए निवेशकों के लिए Paytm Money साथी बने.”

Paytm Money App की 10 खास बातें जानिए:

  • Paytm Money एंड्राइड के प्लेस्टोर और आईओएस के ऐप स्टोर से 4 सितंबर 2018 से डाउनलोड किया जा सकता है. Paytm ने अपने एक बयान में बताया कि शुरुआत में करीब 2500 लोग एक्सेस कर सकेंगे जिसे कुछ सप्ताह में 10000 तक बढ़ाया जाएगा.
  • कंपनी ने बताया, “Paytm Money के लिए 8,50,000 लोग लॉन्च होने से पहले रजिस्टर कर चुके थे और इनमें से 96 फीसदी रजिस्ट्रेशन मोबाइल डिवाइस द्वारा किए गए. 65 फीसदी से अधिक रजिस्ट्रेशन नॉन टॉप 15 शहरों से आए.”
  • Paytm ने कहा कि यूजर्स को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी पर एक्सेस के बारे में बताया जाएगा. Paytm Money यूजर्स को म्यूचुअल फंड में निवेश के लिए तेजी से पहुंचाने के लिए पूरी तरह से डिजिटल KYC प्रॉसेस रखेगा.
  • Paytm Money ने 25 AMCs (एसेट मैनेजमेंट कंपनियां) के साथ साझेदारी की है जो 90 इंडस्ट्री AUM (प्रबंधन के तहत संपत्ति) को कवर करती हैं ताकि म्यूचुअल फंड की डायरेक्ट स्कीम मिल सकें जो जीरो डिस्ट्रीब्यूशन फीस या जीरो कमीशन के कारण लो एक्सपेंस रेश्यो के साथ आती है.
  • Paytm Money यूजर्स कुछ स्कीम में 100 रुपये के साथ एकमुश्त या SIP के माध्यम से निवेश शुरू कर सकते हैं.
  • Paytm Money ने मॉर्निंगस्टार, क्रिसिल और वैल्यू रिसर्च आदि जैसे टॉप के रेटिंग सर्विस से साझेदारी की है ताकि निवेश के निर्णय लेने को आसानी हो सके. यह बताया गया है कि यह सेवाएं यूजर्स के लिए पूरी तरह से फ्री होगी.
  • छोटे शहरों तक व्यापक जगह बनाने के लिए, Paytm Money ऑटो-पे, ई-मैनडेट्स, फिजिकल मैनडेट्स और नेटबैंकिंग के जरिए 190 से अधिक बैंकों को सपोर्ट करता है.
  • Paytm Money में आपको लार्ज कैप, स्मॉल कैप, मिड कैप, बैलेंस्ड, टैक्स सेविंग, डेब्ट, लिक्विड फंड जैसे तरह के फंड खरीदने और बेचने के विकल्प मिलेंगे.
  • Paytm Money के जरिए आप रिटर्न भी कैलकुलेट कर सकते हैं.
  • Paytm Money वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड का चौथा कंज्यूमर ब्रांड है और इसका मुख्यालय बेंगलुरू में है. इस टीम से 100 से अधिक लोग हैं और प्रवीण जाधव इसके होल-टाइम डायरेक्टर हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Paytm Money: म्यूचुअल फंड में निवेश का नया आॅप्शन, 100 रुपये से करें शुरुआत, जानिए 10 खास बातें

Go to Top