मुख्य समाचार:

क्या हुआ जब Candy Store पहुंचे वॉरेन बफे और बिल गेट्स

वॉरेन बफे ने कहा कि 1949 में प्रकाशित बेंजामिन ग्राहम द्वारा 'द इंटेलिजेंट इंवेस्टर' ने मेरा जीवन बदल दिया.

Updated: Jun 22, 2018 6:56 PM
warren buffett, warren buffett quotes, warren buffett biography, warren buffett company, warren buffett in hindi, warren buffett tips, bill gates net worth, bill gates quotes, bill gates tips, business news in hindiवॉरेन बफे ने कहा कि 1949 में प्रकाशित बेंजामिन ग्राहम द्वारा ‘द इंटेलिजेंट इंवेस्टर’ ने मेरा जीवन बदल दिया. (YouTube Screen Shot)

क्या हुआ जब दो बड़े बिजनेसमैन कैंडी स्टोर जाते हैं: वे सिर्फ कैंडीज़ के बारे में बात नहीं करते. बिल गेट्स और वॉरेन बफे 25 साल से दोस्त रहे हैं और उन्होंने सिर्फ चॉकलेट के प्रति प्यार को लेकर नहीं बल्कि एक विनम्र मुलाक़ात की. बिल गेट्स द्वारा उनके ब्लॉग ‘गेट्सनोट्स’ पर पोस्ट किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि दोनों बिजनेस टाइकून ओमाहा के कैंडी स्टोर, फेयरमोंट और मर्केंटाइल में बातचीत करते नज़र आ रहे हैं.

“हम 25 से अधिक वर्षों से नज़दीकी दोस्त रहे हैं, और हम आज भी उतना ही मज़ा करते हैं जितना हमने पहली मुलाकात में की थी. “उस वक्त से हमने कभी बात करने और हंसने के लिए चीजों में कमी नहीं की,” माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन के संस्थापक बिल गेट्स ने अपने ब्लॉग में लिखा. इस साल बर्कशायर हैथवे शेयरधारक की बैठक के लिए वॉरेन बफेट और बिल गेट्स ओमाहा में मिले.

बिल गेट्स ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स नामक लोकप्रिय पत्रिका में एक लेख इतिहास में निजी कंप्यूटरों की शुरुआत थी, जिसने उन्हें माइक्रोसॉफ्ट शुरू करने के लिए प्रेरित किया. बिल गेट्स ने कहा कि उन्होंने दिसंबर 1974 में इस लेख को देखा और जब उन्होंने छोड़ने का फैसला किया और माइक्रोसॉफ्ट की शुरुआत की.

अपनी बारे में बात करते हुए वॉरेन बफे ने कहा कि 1949 में प्रकाशित बेंजामिन ग्राहम द्वारा ‘द इंटेलिजेंट इंवेस्टर’ था, जिसने मेरा जीवन बदल दिया और उन्होंने अन्य महत्वाकांक्षी उद्यमियों और व्यापारियों को पुस्तक पढ़ने के लिए भी सुझाव दिया. बिल गेट्स और वॉरेन बफेट ने संगीत रिकार्ड्स के बारे में भी बात की.

वीडियो देखिए.

ध्यान दें कि वॉरेन बफे, बिल गेट्स की तुलना में 26 साल बड़े हैं लेकिन फिर भी दोनों अच्छे दोस्त हैं. 2010 में वॉरेन बफे और बिल गेट्स ने एक साथ, सैकड़ों अरबपति अमेरिकियों से अपनी संपत्ति का कम से कम 50 फीसदी दान करने के लिए कहा था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. क्या हुआ जब Candy Store पहुंचे वॉरेन बफे और बिल गेट्स

Go to Top