मुख्य समाचार:

दिसंबर तक 40500 के स्तर तक पहुंचेगा सेंसेक्स- BNP, नोमुरा ने इंडिया रेटिंग को ओवरवेट किया

दिसंबर 2019 तक सेंसेक्स 40500 के स्तर तक पहुंच सकता है.

Updated: Aug 26, 2019 3:29 PM
Global Brokerage Houses, economic booster, FM nirmala sitharaman, India Ratings, Nomura, BNP, CLSA, stock market, trade warदिसंबर 2019 तक सेंसेक्स 40500 के स्तर तक पहुंच सकता है.

इकोनॉमी को बूस्ट देने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा किए गए उपायों से शेयर बाजार को लेकर निवेशकों के सेंटीमेंट सुधरेंगे और दिसंबर 2019 तक सेंसेक्स 40500 के स्तर तक पहुंच सकता है. असल में ग्लोबल ब्रोकरेज हाउसेज ने सरकार के बूस्टर डोज का स्वागत किया है और घरेलू शेयर बाजार की रेटिंग में भी सुधार किया है. बता दें कि सुस्त पड़ी अर्थव्यवस्था के लिए पिछले शुक्रवार को वित्त मंत्री ने कई एलान किए थे, जिसमें बेंक व फाइनेंशियल, हाउसिंग और आटोमोबाइल सेक्टर को राहत देने के अलावा एफपीआईपर से सरचार्ज हटाना शामिल था.

इंडिया रेटिंग में सुधार कर ओवरवेट किया

जापानी ब्रोकरेज हाउस नोमुरा का कहना है कि वित्त मंत्री के इकोनॉमिक बूस्टर की मौजूदा समय में सख्त जरूरत थी. CNBC-TV18 के मुताबिक ब्रोकरेज ने इंडिया रेटिंग में सुधार करते हुए इसे ओवरवेट कर दी है. ब्रोकरेज के अनुसार यह बेहतर समय है जब ग्लोबल अनसर्टेनिटी के बाद भी पॉजिटिव लोकल उेवलपमेंट के लिहाज से बेहतर शेयरों में अलोकेशन बढ़ाया जा सकता है. नोमुरा के अनुसार वित्त वर्ष 2020 की दूसरी छमाही में भारत की इकोनॉमिक ग्रोथ 6.6 फीसदी रह सकती है.

40500 का स्तर छू सकता है सेंसेक्स

ब्रोकरेज हाउस BNP परिबास के मुताबिक वित्त मंत्री के एलान से निवेशकों को बाजार के प्रति भरोसा बढ़ेगा और शॉर्ट टर्म रैली बाजार में आएगी. ब्रोकरेज के अनुसार दिसबंर के अंत तक सेंसेक्स 40500 का स्तर छू सकता है. बैंक, हाउसिंग और इंफ्रा सेक्टर में तेजी देखने को मिलेगी. हालांकि इस दौरान यूएस और चीन के बीच ट्रेड वार पर भी निवेशकों की नजर रहेगी और यह अनुमान में अंतर ला सकता है.

अभी और उपायों की जरूरत

ब्रोकरेज हाउस जेफरीज के अनुसार लोअर रेट्स से इंडस्ट्रियल सेक्टर को बूस्ट मिल सकता है. लेकिन जीएसटी रेट कट न होने से आटो सेक्टर खासतौर से 2 व्हीलर सेग्मेंट को निराशा होगी. ब्रोकरेज हाउस CLSA का भी कहना है कि सरकार के उपायों से निवेशकों के सेंटीमेंट में सुधार होगा. लेकिन बाजार को अभी और उपायों की जरूरत है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. दिसंबर तक 40500 के स्तर तक पहुंचेगा सेंसेक्स- BNP, नोमुरा ने इंडिया रेटिंग को ओवरवेट किया

Go to Top