मुख्य समाचार:

लॉकडाउन के बाद हवाई जहाज उड़ाने की क्या है तैयारी, इंडिगो ने दी जानकारी

इंडिगो अपने हवाई जहाज की ज्यादा और बार-बार सफाई करेगी.

April 10, 2020 1:57 PM
what are the plans of flying airplanes after lockdown indigo gives informationइंडिगो अपने हवाई जहाज की ज्यादा और बार-बार सफाई करेगी.

देश में कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन खत्म और कमर्शियल पैसेंजर उड़ानों को दोबारा अनुमति मिलने के बाद इंडिगो अपने हवाई जहाज की ज्यादा और बार-बार सफाई करेगी. इसके साथ कुछ अवधि के लिए इन-फ्लाइट खाने की सेवाएं रोकी जाएगी और एयरपोर्ट बसों में अधिकतम 50 फीसदी सीटों को भरा जाएगा. यह जानकारी एयरलाइन के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने शुक्रवार को दी. उन्होंने कहा कि ऐसी स्थितियों में कंपनियां ग्रोथ या मुनाफे को मैनेज नहीं करती बल्कि वे लिक्विडिटी पर ध्यान देती हैं.

धीरे-धीरे क्षमता बढ़ाएंगे: रोनोजॉय दत्ता

उनके मुताबिक इसका मतलब है कि उनका एकमात्र फोकस कैश फ्लो पर है. उन्होंने बताया कि वे अपनी सभी निर्धारित लागतों का जांच कर रहे हैं और उन्हें कम से कम करने के लिए तरीके खोज रहे हैं. दत्ता ने कहा कि लॉकडाउन के बाद इंडियो की योजना है कि वह पहले सेवाओं को शुरू करेगी और फिर धीरे-धीरे क्षमता को बढ़ाएंगे.

उन्होंने बताया कि वे हमेशा से सुरक्षा को लेकर काफी सचेत रहे हैं और अब सभी लोगों को स्वास्थ्य को लेकर भी सचेत होने जरूरी है. इसे देखते हुए वे अपने बहुत सी संचालन की प्रक्रियाओं को बदलने के बारे में विचार कर रहे हैं. नए प्रक्रियाओं और नियमों को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है.

कोरोना संकट: ट्रेडर्स ने सरकार से मांगा आर्थिक पैकेज, कोविड कैश लोन से लेकर कर्ज पर ब्याज छूट समेत कई डिमांड

कर्मचारियों को भेजे ई-मेल से मिली जानकारी

दत्ता ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियों को भेजे गए ई-मेल में कहा कि लेकिन वे अपने हवाई जहाज को ज्यादा बार अच्छे तरीके से साफ करेंगे, कुछ अवधि के लिए अपने खाने की सेवाओं को रोक देंगे और अपने कोचों को अधिकतम 50 फीसदी की क्षमता के साथ चलाएंगे. उनके भेजे ईमेल के मुताबिक वे बेहद जल्द संचालन के नए प्रक्रियाओं को लेकर आ रहे हैं.

भारत ने कोरोना वायरस की महामारी को खत्म करने के लिए 14 अप्रैल तक 21 दिन का लॉकडाउन लागू किया है. इसके साथ सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर उड़ानों को इस समयावधि के लिए निलंबित कर दिया गया था. हालांकि कार्गो फ्लाइट, ऑफशोर हेलिकॉप्टर ऑपरेशंस, मेडिकल निकासी और स्पेशल उड़ानों को भारतीय एविएशन रेगुलेटर DGCA ने लॉकडाउन के दौरान संचालन करने की अनुमति दी थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. लॉकडाउन के बाद हवाई जहाज उड़ाने की क्या है तैयारी, इंडिगो ने दी जानकारी
Tags:Indigo

Go to Top