सर्वाधिक पढ़ी गईं

Berkshire Hathaway AGM: वॉरेन बफे करने जा रहे हैं सालाना बैठक, जानें एजीएम से जुड़ी हर बात

बर्कशायर हैथेव की वार्षिक एनुअल शेयरहोल्डर मीटिंग (AGM) 2 मई को ओमाहा में होने जा रही है, जहां सीईओ वॉरेन बफे संबोधित करेंगे.

May 1, 2020 5:18 PM
Warren Buffet, Berkshire Hathaway AGM, how you can see and listen Berkshire Hathaway AGM, know everything about Berkshire Hathaway AGM, investors, warren buffetबर्कशायर हैथेव की वार्षिक एनुअल शेयरहोल्डर मीटिंग (AGM) 2 मई को ओमाहा में होने जा रही है, जहां सीईओ वॉरेन बफे संबोधित करेंगे.

बर्कशायर हैथेव की वार्षिक एनुअल शेयरहोल्डर मीटिंग (AGM) 2 मई को ओमाहा में होने जा रही है, जहां सीईओ वॉरेन बफे संबोधित करेंगे. दुनियाभर की निगाहें बर्कशायर हैथेव की सालाना बैठक पर लगी हैं. माना जा रहा है इस एजीएम में वॉरेन बफे के संबोधन को दुनियाभर के तमाम बड़े निवेशक और इकोनॉमिस्ट सुनेंगे. इसके अलावा तमाम निवेशकों की भी निगाह एजीएम पर लगी होगी. असल में इस बार लॉकडाउन की वजह से इस बैठक में लोग नहीं पहुंच पाएंगे. इसलिए यह जानना जरूरी है कि इस बारे में हम कहां लाइव देख और सुन सकते हैं.

हर बार बर्कशायर हैथेव का एजीएम निवेशकों के लिए बड़ा इवेंट माना जाता है. दुनियाभर से करीब 40,000 से अधिक लोग एजीएम में वॉरेन बफे से निवेश का टिप्स लेने के लिए शामिल होते हैं और इससे भी ज्यादा लोग लाइव देखते या सुनते हैं. लेकिन इस बार लॉकडाउन के चलते बफे ने अपनी वार्षिक बैठक में शेयरधारकों को मौजूद रहने की इजाजत नहीं दी है. बफे 2 मई को अपनी एजीएम का आयोजन ऑनलाइन करने वाले हैं. इसकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सिर्फ याहू फाइनेंस पर होगी.

AGM शिड्यूल

बर्कशायर हैथवे की एजीएम 2 मई को है. भारतीय निवेशक शनिवार 2 मई को देर रात 1.30 बजे से इसे देख सकते हैं. बैठक में कंपनी की पहली तिमाही के नतीजों का भी एलान होगा. नतीजे कंपनी की वेबसाइट www.berkshirehathaway.com पर भी डाले जाएंगे.

कौन-कौन होगा बैठक में शामिल

इस बैठक में वॉरेन बफे के अलावा वर्कशर हैथवे के गैर-बीमा परिचालन के वाइस प्रेसिडेंट ग्रेग एबेल शामिल होंगे. इस बार इसमें चार्ली मुंगेर शामिल नहीं होंगे. मीटिंग में सिर्फ यही 2 शख्स फिजिकली उपलब्ध होंगे.

कैसे देख सकते हैं ये बैठक

याहू फाइनेंस इस बैठक की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग करने वाली है. याहू फाइनेंस डेस्कटॉप और मोबाइल वेब दोनों पर उपलब्ध होगा. यह अधिकार पांचवे साल भी सिर्फ याहू को ही मिला है. इसके लिए आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा. https://finance.yahoo.com/brklivestream/

कैसे होगी ऑनलाइन बैठक

बफे और ग्रेग एबेल शेयरधारकों के सवाल लेंगे. ये सवाल तीन पत्रकारों को सौपें जाएंगे जिनमें बेकी क्विक, कैरल लूमिस और एंड्र्यू रॉस सॉर्किन शामिल हैं. बफे और एबेल को इन सवालों के बारे में पहले से जानकारी नहीं दी जाएगी. मगर वे इस बैठक में राजनीति और किसी विशेष निवेश पर चर्चा नहीं करेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Berkshire Hathaway AGM: वॉरेन बफे करने जा रहे हैं सालाना बैठक, जानें एजीएम से जुड़ी हर बात

Go to Top