मुख्य समाचार:

Walmart ने आयकर विभाग से कहा: Flipkart सौदे से जुड़े कर सभी दायित्वों को पूरा करेंगे

फ्लिपकार्ट के प्रमुख शेयरधारक जैसे सॉफ्टबैंक, नेस्पर्स, वेंचर फंड एसेल पार्टनर्स और ई-बे अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिये तैयार हैं.

July 13, 2018 5:35 PM
walmart, walmart india, walmart flipkart, indian income tax department, ebay, business news in hindi, business deals in hindiफ्लिपकार्ट के प्रमुख शेयरधारक जैसे सॉफ्टबैंक, नेस्पर्स, वेंचर फंड एसेल पार्टनर्स और ई-बे अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिये तैयार हैं. (Reuters)

अमेरिका की दिग्गज खुदरा कंपनी वॉलमार्ट ने भारतीय कर विभाग को भरोसा दिया है कि वह 16 अरब डॉलर के प्रस्तावित फ्लिपकार्ट सौदे से जुड़े सभी कर दायित्वों को पूरा करेगी. आयकर विभाग ने मई में वॉलमार्ट को चिट्ठी लिखकर कहा था कि वह आयकर अधिनियम की धारा 195 (2) के तहत कर देनदारी के बारे में दिशानिर्देश के वास्ते अनुरोध कर सकती है.

आयकर अधिनियम की धारा 195 के तहत, किसी सौदे की स्थिति में देश के बाहर रह रहे व्यक्ति/इकाई को भुगतान करते समय स्रोत पर कर कटौती की आवश्यकता होती है. इसे विदहोल्डिंग टैक्स भी कहते हैं. अधिकारी ने कहा, “वॉलमार्ट ने चिट्ठी के जवाब में कहा कि वह सभी कर देनदारियों को पूरा करेगी.हालांकि, कंपनी ने कर देनदारी की गणना के संबंध में अभी तक आयकर विभाग से परामर्श के लिए संपर्क नहीं किया है.”

फ्लिपकार्ट के प्रमुख शेयरधारक जैसे सॉफ्टबैंक, नेस्पर्स, वेंचर फंड एसेल पार्टनर्स और ई-बे अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिये तैयार हैं. कंपनी के सह-संस्थापक सचिन बंसल भी अपने हिस्सेदारी वॉलमार्ट को बेचेंगे. इससे पहले आयकर विभाग ने कहा था कि वह इस सौदे के कर पहलू पर तभी कार्यवाही शुरू करेगा जब इसे जरूरी नियामकीय मंजूरी मिल जाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Walmart ने आयकर विभाग से कहा: Flipkart सौदे से जुड़े कर सभी दायित्वों को पूरा करेंगे

Go to Top