scorecardresearch

Vodafone Idea Q1 Results: जून तिमाही में घाटा कम होकर 7,296.7 करोड़ रुपये, रविंदर टक्कर होंगे नए चेयरमैन

Vodafone Idea की प्रति ग्राहक औसत कमाई (ARPU) जून, 2022 को समाप्त तिमाही में 23.4 प्रतिशत बढ़कर 128 रुपये रही. एक साल पहले की इसी तिमाही में यह 104 रुपये थी.

Vodafone Idea Q1 Results: जून तिमाही में घाटा कम होकर 7,296.7 करोड़ रुपये, रविंदर टक्कर होंगे नए चेयरमैन
टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं.

Vodafone Idea Q1 results: टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. जून 2022 को समाप्त तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड लॉस सालाना आधार पर कुछ कम होकर 7,296.7 करोड़ रुपये रहा. टैरिफ हाइक से कंपनी की कमाई बढ़ी है. कंपनी ने कहा कि उसका मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में घाटा कम होकर 7,296.7 करोड़ रुपये रहा. एक साल पहले की इसी तिमाही में कंपनी को 7,391.1 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था.

Flipkart Big Saving Days Sale: 6 अगस्त से होगी शुरू, इलेक्ट्रॉनिक सामानों पर मिलेगा 75% तक डिस्काउंट

ऑपरेशन्स इनकम करीब 14 प्रतिशत बढ़ी

कंपनी की ऑपरेशन्स से होने वाली आय जून तिमाही में करीब 14 प्रतिशत बढ़कर 10,410 करोड़ रुपये रही. वोडाफोन आइडिया की प्रति ग्राहक औसत कमाई (ARPU) जून, 2022 को समाप्त तिमाही में 23.4 प्रतिशत बढ़कर 128 रुपये रही. एक साल पहले 2021-22 की इसी तिमाही में यह 104 रुपये थी. कंपनी के सीईओ टक्कर ने कहा, ‘‘हम 4 जी ग्राहकों में बढ़ोतरी देख रहे हैं. इसका कारण बेहतर डेटा और वॉयस अनुभव के साथ-साथ अपने ग्राहकों के लिए अलग-अलग डिजिटल अनुभव बनाने पर ध्यान केंद्रित करना है.’’ उन्होंने कहा कि कंपनी ने हाल ही में संपन्न स्पेक्ट्रम नीलामी में ग्राहकों को बेहतर 5जी सेवा उपलब्ध करने के लिये पर्याप्त स्पेक्ट्रम हासिल किया है.

Oppo A77 4G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, 50MP कैमरे के साथ मिलेगी 5000mAh की दमदार बैटरी

रविंदर टक्कर होंगे नए चेयरमैन

कंपनी ने बुधवार को कहा कि रविंदर टक्कर 19 अगस्त से चेयरमैन की जिम्मेदारी संभालेंगे और हिमांशु कपानिया नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पद से हटेंगे. वोडाफोन आइडिया ने एक बयान में कहा, ‘‘निदेशक मंडल ने नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पद छोड़ने के हिमांशु कपानिया के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. वह 18 अगस्त, 2022 से पद से हट जाएंगे. वह कंपनी के निदेशक मंडल में बतौर नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बने रहेंगे.’’ निदेशक मंडल ने आम सहमति से टक्कर को चेयरमैन पद के लिये चुना. वह 19 अगस्त, 2022 से पदभार संभालेंगे. बयान के अनुसार टक्कर अभी वोडाफोन आइडिया (वीआईएल) के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO हैं. उनके पास कंपनी के मार्गदर्शन के लिये तीन दशक से अधिक का अनुभव है.

(इनपुट-पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News