मुख्य समाचार:

AGR बकाया: Vodafone Idea ने किया एक हजार करोड़ का भुगतान, अब तक जमा किए कुल 7,854 करोड़

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने कहा कि उसने समायोजित सकल राजस्व (AGR) के सांविधिक बकाए को लेकर सरकार को अतिरिक्त एक हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया है.

Published: July 18, 2020 8:13 PM
vodafone idea pays one thousand crore rupees for AGR dues total 7,854 paid till nowवोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने कहा कि उसने समायोजित सकल राजस्व (AGR) के सांविधिक बकाए को लेकर सरकार को अतिरिक्त एक हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया है.

टेलिकॉम प्रोवाइडर कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने शनिवार को कहा कि उसने समायोजित सकल राजस्व (AGR) के सांविधिक बकाए को लेकर सरकार को अतिरिक्त एक हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया है. इस तरह कंपनी का अब तक का कुल भुगतान 7,854 करोड़ रुपये हो गया है. वोडाफोन आइडिया ने एक नियामकीय सूचना में कहा कि कंपनी ने पहली तीन किश्तों में 6,854 करोड़ रुपये जमा किये थे.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भुगतान

इसके बाद कंपनी ने कल (17 जुलाई 2020) को एजीआर बकाया राशि को लेकर दूरसंचार विभाग को अतिरिक्त एक हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया. इसके साथ कंपनी ने एजीआर बकाये को लेकर अब तक 7,854 करोड़ रुपये की कुल राशि का भुगतान किया है. एजीआर मामले पर उच्चतम न्यायालय ने पिछली सुनवाई में कहा था कि वोडाफोन आइडिया सहित निजी दूरसंचार कंपनियों को उचित भुगतान योजना के साथ आना चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा था कि कंपनियों को अभी कुछ बकाये का भुगतान भी करना चाहिए, ताकि पता चले कि वह पूरा भुगतान करने की नीयत रखते हैं. वोडाफोन आइडिया के ऊपर कुल 58 हजार करोड़ रुपये का एजीआर बकाया है.

लॉकाडउन से स्मार्टफोन का बाजार 50 फीसदी गिरा, Xiaomi, Vivo, Samsung टॉप पर बरकरार

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. AGR बकाया: Vodafone Idea ने किया एक हजार करोड़ का भुगतान, अब तक जमा किए कुल 7,854 करोड़

Go to Top