Venus Pipes & Tubes IPO: स्टील पाइप और ट्यूब बनाने वाली गुजराती कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड तय, अगले हफ्ते खुलेगा इश्यू

Venus Pipes & Tubes IPO: स्टेनलेस स्टील पाइप और ट्यूब बनाने वाली गुजरात की दिग्गज कंपनी वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स के आईपीओ का प्राइस बैंड तय हो गया है.

Venus Pipes and Tubes sets IPO price band check issue details and financials
वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स स्टेनलेस स्टील पाइप और ट्यूब बनाती है और इनका 18 देशों में निर्यात भी करती है. (Image- Venus Pipes & Tubes)

Venus Pipes & Tubes IPO: स्टेनलेस स्टील पाइप और ट्यूब बनाने वाली गुजरात की दिग्गज कंपनी वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स (Venus Pipes & Tubes) के आईपीओ का प्राइस बैंड तय हो गया है. यह आईपीओ 165 करोड़ रुपये का है और निवेशक इसमें 310-326 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड में पैसे लगा सकेंगे. सब्सक्रिप्शन के लिए यह इश्यू अगले हफ्ते 11 मई को खुलेगा और 13 मई को बंद होगा. इस इश्यू के तहत 50.74 लाख नए इक्विटी शेयर जारी होंगे और मौजूदा शेयरधारक अपनी हिस्सेदारी की बिक्री नहीं करेंगे.

LIC IPO Subscription Day 3: तीसरे दिन खुदरा निवेशकों का हिस्सा भी पूरी तरह सब्सक्राइब, अभी भी इन दो कैटेगरी में ‘ठंडा’ है रिस्पांस

Venus Pipes & Tubes IPO की खास बातें

  • 165 करोड़ रुपये का यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 11-13 मई के बीच खुलेगा. एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू एक दिन पहले 10 मई को खुलेगा.
  • इस इश्यू के तहत 50.74 लाख नए इक्विटी शेयर जारी होंगे और ऑफर फॉर सेल (OFS) विडों के जरिए किसी भी शेयर की बिक्री नहीं होगी. इस विंडो के तहत कंपनी के मौजूदा शेयरधारक अपनी होल्डिंग कम करते हैं.
  • फेस वैल्यू- 10 रुपये प्रति शेयर
  • लॉट साइज 46 शेयरों का है और प्राइस बैंड 310-326 रुपये प्रति शेयर है यानी कि इस प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से निवेशकों को कम से कम 14,996 रुपये लगाने होंगे.
  • शेयरों का अलॉटमेंट 19 मई को फाइनल हो सकता है और लिस्टिंग 24 मई को हो सकती है.
  • इश्यू का 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स (QIB), 35 फीसदी हिस्सा खुदरा निवेशकों और 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (NII) के लिए आरक्षित है.
  • इश्यू के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी की क्षमता बढ़ाने और हॉलो पाइप बनाने के बैकवार्ड इंटीग्रेशन में किया जाएगा. इसके अलावा इसका इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा.

Covid Death Row: WHO की रिपोर्ट पर विपक्ष हमलावर, राहुल गांधी ने की हर परिवार को 4 लाख के मुआवजे की मांग, सरकार ने उठाई ये अहम आपत्तियां

कंपनी के बारे में डिटेल्स

  • वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स स्टेनलेस स्टील पाइप और ट्यूब बनाती है और इनका निर्यात भी करती है. यह कंपनी वीनस ब्रांड नाम से केमिकल, इंजीनियरिंग, खाद, फार्मा, पॉवर, फूड प्रोसेसिंग, पेपर और तेल व गैस सेक्टर को अपने प्रोडक्ट्स की सप्लाई करती है.
  • कंपनी अपने प्रोडक्ट्स की बिक्री भारत के अलावा ब्राजील, ब्रिटेन और इजराइल समेत 18 देशों में करती है.
  • कंपनी के फाइनेंशियल की बात करें तो वित्त वर्ष 2018-19 में 3.75 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स) हुआ था और अगले वित्त वर्ष 2019-20 में यह बढ़कर 4.13 करोड़ रुपये हो गया और अगले ही वित्त वर्ष 2020-21 में यह तेजी से बढ़कर 23.63 करोड़ रुपये हो गया. पिछले वित्त वर्ष 2021-22 के शुरुआती नौ महीने अप्रैल-दिसंबर 2021 में कंपनी को 23.59 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News