Vedanta Q3 Result: वेदांता के मुनाफे में 26 फीसदी का उछाल, तीसरी तिमाही में 4,164 करोड़ रहा शुद्ध लाभ

Vedanta का तीसरी तिमाही का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 26.2 फीसदी बढ़कर 4,164 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह 3,299 करोड़ रुपये था.

Vedanta Q3 net profit rises 26% to Rs 4,164 cr
वेदांता लिमिटेड ने शुक्रवार को मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजों का एलान किया है.

Vedanta Q3 Result: मेटल सेक्टर की लीडिंग कंपनी वेदांता लिमिटेड ने शुक्रवार को मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजों का एलान किया है. वित्त वर्ष 2021-22 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 26.2 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 4,164 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह 3,299 करोड़ रुपये था. वेदांता लिमिटेड ने BSE फाइलिंग में बताया है कि अक्टूबर-दिसंबर की अवधि के दौरान इसकी कंसोलिडेटेड इनकम बढ़कर 34,674 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले की अवधि में 23,621 करोड़ रुपये थी.

Senior Citizens Tax-Saving FDs: सीनियर सिटीजन्स को एफडी पर चाहिए बेहतर रिटर्न? जानें कौन सा बैंक दे रहा है 7.15% तक ब्याज

कंपनी का बयान

कंपनी के CEO सुनील दुग्गल ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमने पिछले तीन महीनों में ESG ट्रांसफॉर्मेशन को आगे बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं जो पिछली तिमाही में निर्धारित किए गए थे. प्लेनेट को बदलने और 2050 या उससे पहले नेट-जीरो कार्बन इमिशन बनने की प्रतिबद्धता के साथ, रिन्यूएबल एनर्जी, फ्यूल स्विच, वृक्षारोपण और वनीकरण पर फोकस किया जा रहा है, जिससे कारोबार में डीकार्बोनाइजेशन की गति बढ़ गई है.”

Manyavar IPO: मान्यवर की पैरेंट कंपनी Vedant Fashions का प्राइस बैंड तय, 4 फरवरी को खुलेगा इश्यू, चेक करें डिटेल

उन्होंने आगे कहा कि कंपनी ने बेस्ट-इन-क्लास एक्सपर्टाइज लाने और कम्यूनिटीज व वर्कप्लेस को बदलने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने की दिशा में काम किया है और इसके लिए कई साझेदारियां की हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News