सर्वाधिक पढ़ी गईं

Q2 में V-Guard का मुनाफा 12% गिरा, रेवेन्यु में कोई उतार-चढ़ाव नहीं

सितंबर तिमाही में कंपनी का परिचालनों से कंसोलिडेटेड शुद्ध रेवेन्यु 623 करोड़ रुपये रहा.

October 28, 2020 9:32 PM

भारत की ​अग्रणी कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी वी-गार्ड इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने जुलाई-सितंबर 2020 तिमाही के लिए अपने वित्तीय नतीजे घोषित कर दिए हैं. सितंबर तिमाही में कंपनी का परिचालनों से कंसोलिडेटेड शुद्ध रेवेन्यु 623 करोड़ रुपये रहा. वी-गार्ड को पिछले साल सितंबर तिमाही में भी इतना ही रेवेन्यु (623.27 करोड़ रुपये) हासिल हुआ था.

कंपनी ने बयान में कहा कि सितंबर तिमाही में टैक्स निकालने के बाद वी-गार्ड का कंसोलिडेटेड प्रॉफिट 51.62 करोड़ रुपये रहा. यह पिछले साल इसी अवधि के 58.75 करोड़ रुपये के मुनाफे से 12 फीसदी कम है. वी-गार्ड के वित्त वर्ष 2019-20 की ​दूसरी तिमाही के नतीजों में ESOP प्रोविजन्स से जुड़ा 10.12 करोड़ रुपये का वन आॅफ राइट बैक शामिल रहा था. वित्त वर्ष 2020-21 के दूसरी तिमाही नतीजों में यह अमाउंट 2.6 करोड़ रुपये है.

परिचालनों से कैशफ्लो है मजबूत

बयान में कहा गया कि परिचालनों से कैशफ्लो मजबूत बना हुआ है. ऐसा विवेकपूर्ण तरीके से वर्किंग कैपिटल के मैनेजमेंट से हुआ. तिमाही के दौरान पंप, पंखे और डिजिटल यूपीएस कैटेगरी ने अच्छा प्रदर्शन किया. दूसरी तिमाही में वी-गार्ड ने वाटर प्योरिफायर, ब्रेकफास्ट अप्लायंसेज और किचन होब्स व चिमनी भी लॉन्च किए.

सप्लाई में आईं रुकावटें

वी-गार्ड के एमडी मिथुन के. चिट्टिलापिल्लई ने कहा कि दूसरी तिमाही के दौरान केरल को छोड़ हमारे अधिकतर बाजार वापस नॉर्मल लेवल्स के करीब आ गए. हमें सप्लाई में रुकावट से भी जूझना पड़ा क्योंकि कं​पनी की सिक्किम मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स और कुछ प्रमुख वेंडर्स को कोविड19 संबंधी कारणों के चलते लंबे वक्त तक उत्पादन ठप रहने का सामना करना पड़ा. सप्लाई संबंधी समस्याओं को दूर कर लिया गया है और फेस्टिव सीजन को देखते हुए हम आने वाली तिमाही में वापस ग्रोथ के ट्रैक पर लौटने की उम्मीद कर रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Q2 में V-Guard का मुनाफा 12% गिरा, रेवेन्यु में कोई उतार-चढ़ाव नहीं

Go to Top