मुख्य समाचार:

उत्तराखंड में बनेगा ‘एरोमा पार्क’, होगा 500 करोड़ रुपये का निवेश, सरकार ने और भी कई फैसले लिए, जानिए यहां

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर क्षेत्र में 30 एकड़ जमीन पर धूप, अगरबत्ती जैसे सुगंधित उत्पादों के विनिर्माण के लिए ‘एरोमा पार्क’ बनाया जाएगा, जिसमें 500 करोड रूपए तक का निवेश होगा.

September 27, 2018 9:19 PM
Uttarakhand government, decision, agro park, Uttarakhand government decisions, establishment of agro park, financial express hindiउत्तराखंड के उधमसिंह नगर क्षेत्र में 30 एकड़ जमीन पर धूप, अगरबत्ती जैसे सुगंधित उत्पादों के विनिर्माण के लिए ‘एरोमा पार्क’ बनाया जाएगा, जिसमें 500 करोड रूपए तक का निवेश होगा. (Photo source- Twitter)

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर क्षेत्र में 30 एकड़ जमीन पर धूप, अगरबत्ती जैसे सुगंधित उत्पादों के विनिर्माण के लिए ‘एरोमा पार्क’ बनाया जाएगा, जिसमें 500 करोड रूपए तक का निवेश होगा और करीब 5000 लोगों को रोजगार मिलेगा. इस संबंध में एक प्रस्ताव को गुरूवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी दी गई.

बैठक में लिए गए निर्णयों के बारे में जानकारी देते हुए राज्य के शहरी विकास मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने संवाददाताओं को बताया कि ‘एरोमा पार्क’ उधमसिंह नगर के पंतनगर—काशीपुर क्षेत्र में स्थापित किया जाएगा जहां धूप, अगरबत्ती और सुगंधित तेल विनिर्माण इकाइयां स्थापित होंगी.

उन्होंने बताया कि पार्क में पहली बार भूमि क्रय करने वाली इकाई को स्टांप शुल्क में सौ फीसदी छूट, बैंक ऋण ब्याज में छूट और उसके अलावा जीएसटी में भी पांच साल की छूट दी जायेगी.

कौशिक ने बताया कि विश्व पर्यटन दिवस पर राज्य की पर्यटन नीति में भी संशोधन को मंजूरी देते हुए इसमें 28 तरह के विषयों को शामिल किया गया है. होटल, मोटल, फलोटिंग रिजॉर्ट, योग, आयुर्वेद रिजॉर्ट, स्वास्थ्य रिजॉर्ट और अन्य क्षेत्रों को शामिल करते हुए उनमें निवेश करने वाली इकाइयों को भी छूट उपलब्ध कराई जाएगी.

राज्य मंत्रिमंडल ने सितारगंज चीनी मिल को भी सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत चलाने का फैसला किया है.

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण नियमावली 2018 को भी राज्य मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी है जिसके तहत ब्याज छूट, बिजली शुल्क छूट, प्रतिपूर्ति छूट इत्यादि के अलावा पहले एक लाख खरीददारों को शत प्रतिशत मोटर वाहन शुल्क में भी छूट दी जाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. उत्तराखंड में बनेगा ‘एरोमा पार्क’, होगा 500 करोड़ रुपये का निवेश, सरकार ने और भी कई फैसले लिए, जानिए यहां

Go to Top