Concord Biotech, Vaibhav Gems to bring IPO | The Financial Express

IPO: कॉनकॉर्ड बायोटेक और वैभव जेम्स के आएंगे आईपीओ, SEBI ने दी मंजूरी, क्‍या है कंपनियों का प्‍लान

Upcoming IPO: रेयर एंटरप्राइजेज बैक्‍ड कॉनकॉर्ड बायोटेक और दक्षिण भारत के एक प्रमुख रीजनल ज्‍वैलरी ब्रॉन्‍ड वैभव जेम्स एन भी अपना आईपीओ लाने की तैयारी में हैं.

IPO: कॉनकॉर्ड बायोटेक और वैभव जेम्स के आएंगे आईपीओ, SEBI ने दी मंजूरी, क्‍या है कंपनियों का प्‍लान
IPO: साल 2022 की दूसरी छमाही में प्राइमरी मार्केट में जमकर हलचल है.

Concord Biotech, Vaibhav Gems IPO: साल 2022 की दूसरी छमाही में प्राइमरी मार्केट में जमकर हलचल है. दूसरी तिमाही में जहां कई कंपनियां शेयर बाजार में लिस्‍ट हुई हैं, वहीं कई अभी आईपीओ लाने की कतार में हैं. इसी कम्र में अब रेयर एंटरप्राइजेज बैक्‍ड कॉनकॉर्ड बायोटेक और दक्षिण भारत के एक प्रमुख रीजनल ज्‍वैलरी ब्रॉन्‍ड वैभव जेम्स एन भी अपना आईपीओ लाने की तैयारी में हैं. मार्केट रेगुलेटर सिक्‍योरिटीज एंड एक्‍सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) से इसके लिए दोनों कंपनियों को मंजूरी मिल गई है.

दोनों कंपनियों ने अगस्त और सितंबर के बीच मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास आईपीओ के लिए शुरुआती दस्तावेज जमा कराये थे. सेबी की ओर उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार इन कंपनियों को 28 नवंबर से 2 दिसंबर के दौरान आईपीओ के लिए रेगुलेटर की ओर से ‘निष्कर्ष’ मिल गया है. बता दें कि किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने के लिए सेबी का ‘निष्कर्ष’ जरूरी होता है. दोनों कंपनियों के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्‍ट होंगे.

कॉनकॉर्ड बायोटेक IPO के बारे में

सेबी के पास जमा ड्रॉफ्ट पेपर के अनुसार, कॉनकॉर्ड बायोटेक का आईपीओ पूरी तरह से निजी इक्विटी फर्म क्वाडरिया कैपिटल समर्थित हेलिक्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड द्वारा 2,09,25,652 शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) के रूप में होगा. कॉनकॉर्ड फर्मेंटेशन-बेस्‍ड बायोफार्मास्युटिकल एपीआई के लीडिंग मैन्‍युफैक्‍चरर्स में से एक है, जो इम्युनोसप्रेसेंट, ऑन्कोलॉजी, एंटी-फंगल और एंटी-बैक्टीरियल जैसे सेगमेंट पर केंद्रित है. गुजरात में इसकी तीन मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी- वाल्थेरा, ढोलका और लिंबासी हैं.

वैभव जेम्स IPO के बारे में

जबकि वैभव जेम्स एन अपने आईपीओ में 210 करोड़ रुपये तक के नये शेयर जारी करेगी. इसके अलावा इसकी एक प्रमोटर एंटीटी 43 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश लाएगी. कंपनी आईपीओ स मिलने वाली रकम का इस्‍तेमाल 8 नए शोरूमों खोलने के लिए करेगी, जिनकी लागत 12 करोड़ रुपये है. इसके अलावार सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों और FY23 व FY24 में 160 करोड़ रुपये की इन्वेंट्री की खरीद में होगी. विशाखापत्तनम मुख्यालय वाले वैभव ज्वैलर्स सोने, हीरे, रत्न, प्लेटिनम और चांदी के आभूषणों या वस्तुओं में प्रोडक्‍ट की एक वाइड रेंज ऑफर करताहै. इसका सब-ब्रॉन्‍ड सोने और हीरे के आभूषणों के एक प्रीमियम सेग्‍मेंट को पूरा करता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 06-12-2022 at 15:23 IST

TRENDING NOW

Business News