Uniparts India का IPO सब्सक्रिप्शन के पहले दिन 58% सब्सक्राइब, चेक करें GMP समेत तमाम डिटेल | The Financial Express

Uniparts India का IPO पहले दिन 58% सब्सक्राइब, चेक करें GMP समेत तमाम डिटेल

Uniparts India IPO: NSE के आंकड़ों के अनुसार इस आईपीओ को आज 1,01,37,360 शेयरों के मुकाबले 58,36,700 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं.

Uniparts India का IPO पहले दिन 58% सब्सक्राइब, चेक करें GMP समेत तमाम डिटेल
इंजीनियरिंग सिस्टम और सॉल्यूशन मुहैया कराने वाली कंपनी यूनिपार्ट्स इंडिया (Uniparts India) के आईपीओ में सब्सक्रिप्शन का आज पहला दिन था.

Uniparts India IPO: इंजीनियरिंग सिस्टम और सॉल्यूशन मुहैया कराने वाली कंपनी यूनिपार्ट्स इंडिया (Uniparts India) के आईपीओ में सब्सक्रिप्शन का आज पहला दिन था. इस आईपीओ को आज बुधवार को 58 फीसदी सब्सक्रिप्शन ही मिल पाया. NSE के आंकड़ों के अनुसार इस आईपीओ को आज 1,01,37,360 शेयरों के मुकाबले 58,36,700 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं. कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 548-577 रुपये प्रति शेयर तय किया है. इस आईपीओ को 2 दिसंबर तक सब्‍सक्राइब किया जा सकता है. यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) पर बेस्ड है. ब्रोकरेज हाउस ने कंपनी के अच्‍छे फंडामेंटल को देखते हुए सब्‍सक्राइब करने की सलाह दी है.

किस कैटेगरी में कितना मिला रिस्पॉन्स

नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स की कैटेगरी को 90 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिला. इसके अलावा, रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (RII) के लिए रिजर्व हिस्सा 77 प्रतिशत सब्सक्राइब हुआ है. मंगलवार को यूनिपार्ट्स इंडिया ने कहा कि उसने एंकर निवेशकों से 251 करोड़ रुपये जुटाए हैं. अपर प्राइस बैंड के हिसाब से आईपीओ से 836 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है. आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) है, इसलिए कंपनी को पब्लिक इश्यू से कोई आय प्राप्त नहीं होगी.

Dharmaj Crop Guard IPO: सब्सक्रिप्शन के अंतिम दिन निवेशकों ने जमकर लगाए पैसे, 35.49 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू

ग्रे मार्केट में क्‍या है भाव

Uniparts India के आईपीओ को लेकर ग्रे मार्केट में हलचल दिख रही है. कंपनी का शेयर ग्रे मार्केट में 65 रुपये के प्रीमियम पर है. ग्रे मार्केट के शुरूआती ट्रेंड देखें तो अपर प्राइस बैंड 577 रुपये के लिहाज से इसकी लिस्टिंग 11 फीसदी बढ़त के साथ हो सकती है.

Uniparts India IPO: किसके लिए कितना रिजर्व

Uniparts India के आईपीओ में 50 फीसदी हिस्‍सा क्‍वालिफाइड इंस्‍टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए रिजर्व है. वहीं 15 फीसदी हिस्‍स NII के लिए तो 35 फीसदी हिस्‍स रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व है. इसमें लॉट साइज 25 शेयरों का है. अधिकतम 13 लॉट खरीदा सकता है.

तीसरी कोशिश में लॉन्‍च हुआ IPO

Uniparts India का आईपीओ तीसरी कोशिश में आ पाया है. कंपनी ने इससे पहले दिसंबर 2018 और सितंबर 2014 में सेबी (SEBI) के पास आईपीओ के दस्तावेज जमा किए थे, जिसके लिए उसे मंजूरी भी मिल गई थी लेकिन तब आईपीओ नहीं आ सका था. एक्सिस कैपिटल, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स और जेएम फाइनेंशियल इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं.

India GDP Q2FY23: दूसरी तिमाही में 6.3% की दर से बढ़ी देश की अर्थव्यवस्था, NSO ने जारी किए आंकड़े

क्‍या करती है कंपनी

Uniparts India इंजीनियरिंग सिस्टम और सॉल्यूशन की ग्लोबल मैन्युफैक्चरर कंपनी है. कंपनी की दुनिया भर के 25 देशों में मौजूदगी है. यूनिपार्ट्स एग्रीकल्चर और कंस्ट्रक्शन, फॉरेस्ट्री और माइनिंग और आफ्टरमार्केट सेक्टर्स में ऑफ-हाइवे मार्केट के लिए सिस्टम और कंपोनेंट्स के प्रमुख सप्लायर्स में से एक है. कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में 3-पॉइंट लिंकेज सिस्टम के कोर प्रोडक्ट वर्टिकल और सटीक मशीनी पुर्जे के साथ-साथ पावर टेक-ऑफ, फैब्रिकेशन और हाइड्रोलिक सिलेंडर या उसके पुर्जे के प्रोडक्ट वर्टिकल शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 30-11-2022 at 19:55 IST

TRENDING NOW

Business News