मुख्य समाचार:

सस्ते शेयरों में बड़ी कमाई! इन 5 Stock में करें निवेश, मिल सकता है 54% तक रिटर्न

सस्ते शेयर भी करा सकते हैं बड़ी कमाई

May 28, 2019 10:29 AM
Stock Tips, Cheaper Stocks, Best Value Stocks, Stock market, Invest In Stocks, Return, सस्ते शेयर, बड़ा मुनाफा, Low Value Stocks, Stock Under 100 rupeeStock Tips: सस्ते शेयर भी करा सकते हैं बड़ी कमाई

Stock Tips: एनडीए सरकार की वापसी से पिछले हफ्ते शेयर बाजार में ऐतिहासिक बढ़त रही, जो इस हफ्ते भी जारी है. सोमवार को बाजार की रिकॉर्ड क्लोजिंग हुई. एक्सपर्ट का कहना है कि स्टेबल गवर्नमेंट के सेंटीमेंट से बाजार में तेजी का रुख है और अगले कुछ ट्रेडिंग सेशन में ही निफ्टी फिर 12100 का स्तर छू सकता है. लेकिन बाजार के नए नए हाई बनाने के बाद मुनाफा वसूली की भी आशंका है. ऐसे में अगले करेक्शन तक सिर्फ क्वालिटी शेयरों पर ही भरोसा करना चाहिए.

करेक्शन के पहले अगर बाजार में एंट्री को लेकर आप भी डर रहे हैं तो बेहतर तरीका है कि ऐसे सस्ते शेयरों में निवेश करें, जिनके मार्केट फंडामेंटल मजबूत हैं. सस्ते होने से शेयर में ज्यादा गिरावट का डर नहीं होगा, वहीं बाजार में तेजी आने पर इनमें भी अच्छी ग्रोथ देखी जा सकती है. हमने आपके लिए यहां ऐसे ही कुछ शेयर चुने हैं, जिनमें फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है.

Stock Tips: जम्मू एंड कश्मीर बैंक

जम्मू एंड कश्मीर बैंक का चौथी तिमाही में मुनाफा करीब 7 गुना बढ़कर 214.8 करोड़ रुपये हो गया है. इस दौरान बैंक की आय 2473.5 करोड़ रुपये रही. बैंक की एसेट क्वालिटी बेहतर हुई है और GNPA 9.9 फीसदी से घटकर 9 फीसदी रह गया. लोन बुक में अच्छी ग्रोथ दिखी है. कॉरपोरेट और रिटेल लोन दोनों में ग्रोथ रही है. बैंक का प्लान अपनी लोनबुक को सालाना आधार पर 20 से 25 फीसदी की दर से बढ़ाने का है. अपने होम स्टेट में बैंक का मार्केट शेयर मजबूत है. ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर में 80 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. यानी शेयर में 31 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

ट्राइडेंट

ट्राइडेंट लिमिटेड, ट्राइडेंट ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी है. ग्रुप 5 बिजनेस सेग्मेंट यार्न, बेड लिनेन, पेपर, केमिकल्स और कैप्टिव पावर में आपरेट करता है. चौथी तिमाही में ट्राइडेंट का रेवेन्यू सालाना आधार पर 18.5 फीसदी बढ़ा है. EBITDA मार्जिन भी उम्मीद के मुताबिक ही रहा है. PAT सालाना आधार पर 64.3 फीसदी बढ़ गया है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 81 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 67 रुपये के लिहाज से शेयर में 21 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

वोडाफोन आइडिया

यूजर्स के लिहाज से देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने चौथी तिमाही में अपना घाटा कम किया है. कंपनी का रेवेन्यू उम्मीद के मुताबिक रहा है. सबसे अच्छी बाद है कि वोडाफोन आइडिया का एआरचीयू 16.85 फीसदी बढ़कर 104 हो गया है जो पहले 89 था. कंपनी ने अपने खर्च भी कम किए हैं. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 20 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 13 रुपये के लिहाज से शेयर में 54 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

IDFC फर्स्ट बैंक

IDFC फर्स्ट बैंक प्राइवेट सेक्टर का बैंक है जो लोगों की जरूरतों को पूरी करने के लिए पर्सनल, बिजनेस, होलसेल और वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज प्रोवाइड कराता है. रिटले सेकटर में बैंक की ग्रोथ बेहतर है. कॉरपोरेट लोन सेक्टर में रिस्क कम करने के लिए बैंक लगातार काम कर रहा है. बैंक मैनेजमेंट एक्सपेंशन की प्लानिंग में है. ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर के लिए 55 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 45 रुपये के लिहाज से शेयर में 22 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट: स्टॉक की जानकारी ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी गई है. बाजार के जोखिम को देखते हुए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. सस्ते शेयरों में बड़ी कमाई! इन 5 Stock में करें निवेश, मिल सकता है 54% तक रिटर्न

Go to Top