सर्वाधिक पढ़ी गईं

वाल्ट डिज्नी APAC का प्रेसिडेंट पद छोड़ेंगे उदय शंकर, 31 दिसंबर होगी कार्यकाल की आखिरी तारीख

शंकर ने अन्य उद्यमी हितों को लेकर यह निर्णय लिया है.

October 8, 2020 1:32 PM
Uday Shankar to step down as President of Walt Disney APAC, chairman Star & Disney IndiaImage: PTI

मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र की वैश्विक कंपनी वाल्ट डिज्नी ने कहा है कि उदय शंकर 31 दिसंबर 2020 से उसके एशिया पैसिफिक (एपीएसी) व्यवसाय के अध्यक्ष और स्टार एंड डिज्नी इंडिया के चेयरमैन पद से हट जायेंगे. शंकर ने अन्य उद्यमी हितों को लेकर यह निर्णय लिया है. डिज्नी की चेयरमैन (डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर और इंटरनेशनल खंड) रेबेका कैंपबेल ने एक बयान में कहा, ‘‘शंकर 31 दिसंबर 2020 से वाल्ट डिज्नी कंपनी एपीएसी के अध्यक्ष और स्टार एंड डिज्नी इंडिया के चेयरमैन पद से हट जायेंगे.’’

कंपनी ने कहा कि उत्तराधिकारी की तलाश को लेकर शंकर अगले तीन महीने कैंपबेल के साथ मिलकर काम करेंगे. शंकर फरवरी 2019 से वाल्ट डिज्नी कंपनी एपीएसी के अध्यक्ष और स्टार एंड डिज्नी इंडिया के चेयरमैन हैं. डिज्नी के डायरेक्ट टू कंज्यूमर व इंटरनेशनल सेगमेंट में Disney+, Hulu, ESPN+ और Disney+ Hotstar समेत कंपनी के डायरेक्ट टू कंज्यूमर स्ट्रीमिंग बिजनेस के अलावा यूरोव व एशिया से लेकर लैटिन अमेरिका तक फैले हुए डिज्नी के इंटरनेशनल मीडिया ऑपरेशंस शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. वाल्ट डिज्नी APAC का प्रेसिडेंट पद छोड़ेंगे उदय शंकर, 31 दिसंबर होगी कार्यकाल की आखिरी तारीख

Go to Top