सर्वाधिक पढ़ी गईं

Paytm: बिना वॉलेट KYC बैंक अकाउंट में भेजिए पैसे, मिलेगा 700 रुपये तक कैशबैक

क्रेडिट कार्ड से Paytm वॉलेट में पैसे एड करना महंगा हो गया है. यूजर्स को अब 2 फीसदी चार्ज देना होगा.

October 16, 2020 3:44 PM
transfer money via paytm without wallet KYC but credit card use to load chargable now700 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा.

मोबाइल पेमेंट प्लेटफॉर्म Paytm ने अपने यूजर्स के लिए मनी ट्रांसफर की सुविधा को और आसान बनाया है. साथ ही कैशबैक भी दे रहा है. दरअसल, पेटीएम यूजर्स को एक नई सुविधा दे रहा है, जिसके तहत बिना वॉलेट केवाईसी के बैंक में पैसे भेजे जा सकते हैं. अमूमन पेटीएम इस्तेमाल के लिए वॉलेट KYC जरूरी होती है. बिना वॉलेट केवाईसी के भुगतान के लिए UPI के जरिए मनी ट्रांसफर हो पाता था और क्रेडिट या डेबिट कार्ड या नेट बैकिंग से खरीदारी भी हो जाती थी लेकिन बैंक खाते में पैसे भेजना संभव नहीं हो पाता था. बता दें, कोरोना महामारी के दौर में पेटीएम सुरक्षित पेमेंट विकल्प के तौर पर सामने आया है.

700 रुपये तक का कैशबैक

पेटीएम ने अपने ग्राहकों को वॉलेट केवाईआसी की मदद के बिना दूसरे बैंक खाते में पैसे भेजने का फीचर दिया है. इस पर कंपनी कैशबैक भी दे रही है. कंपनी के टर्म्स एंड कंडीशंस के मुताबिक इस फीचर के जरिए सिर्फ मोबाइल नंबर के जरिए बैंक खाते में पैसा भेजा जा सकता है. इस पर कैशबैक भी मिलेगा. कंपनी की शर्तों के मुताबिक इस फीचर के जरिए बैंक में पैसे ट्रांसफर करने पर 700 रुपये तक का कैशबैक भी मिलेगा.

क्रेडिट कार्ड से मनी एड करना हुआ महंगा

पेटीएम के वॉलेट में डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से पैसे भरने के विकल्प होते हैं. इसमें से क्रेडिट कार्ड का विकल्प अब महंगा हो जाएगा क्योंकि 15 अक्टूबर से पेटीएम क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसे लोड करने पर अब 2 फीसदी का चार्ज भी देना होगा. पेटीएम की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक भेजे गए पैसे के अतिरिक्त जीएसटी समेट दो फीसदी अतिरिक्त चार्ज देना होगा. जैसे, 100 रुपये भेजने पर 102 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि कंपनी क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 1 फीसदी का कैशबैक भी दे रही है.

जनवरी में भी Paytm ने बदले थे नियम

इससे पहले पेटीएम ने इस साल जनवरी में भी वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे लोड करने पर एक्स्ट्रा चार्ज का नियम बनाया था. लेकिन उस समय 10 हजार रुपये या उससे अधिक की राशि पर ही यह चार्ज देना होता था. अब 15 अक्टूबर से वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर कितनी भी राशि हो, उस पर 2 फीसदी अतिरिक्त देना होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Paytm: बिना वॉलेट KYC बैंक अकाउंट में भेजिए पैसे, मिलेगा 700 रुपये तक कैशबैक

Go to Top