मुख्य समाचार:

Airtel, Vodafone Idea को झटका! TRAI ने तेज स्पीड वाले तरजीली प्लान पर लगा दी रोक

टेलिकॉम कंपनियों Aietrl, Vodafone Idea ने कुछ खास ग्राहकों को फॉस्ट 4जी नेट सर्विस देने के प्लान का एलान किया था.

Published: July 13, 2020 1:54 PM
TRAI say no to special high speed plan for preferential customers of Airtel, Vodafona Ideaट्राई ने एयरटेल को जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया है.

दूरसंचार नियामक ट्राई ने भारती एयरटेल (airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) से उन खास टेलिकॉम प्लान्स को रोकने के लिए कहा है, जिसके तहत कुछ तरजीही उपयोगकर्ताओं को तेज स्पीड देने का वादा किया था. दरअसल, सवाल उठ रहे थे कि क्या अन्य ग्राहकों की सेवाओं में गिरावट की कीमत पर तरजीही नेटवर्क तैयार किया गया है. एक सूत्र ने कहा कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने दोनों आपरेटर से अंतरिम अवधि के लिए इन विशेष प्लान को वापस लेने के लिए कहा है.

ट्राई ने इस बारे में दोनों परिचालकों- एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को लिखा है और उनसे उनके प्लान के बारे में सवाल किए हैं, जिसमें कुछ तरजीही उपयोगकर्ताओं को तेज गति देने का वादा किया है. नियामक ने पूछा है कि क्या उन विशिष्ट प्लानों में अधिक भुगतान वाले ग्राहकों को तरजीह, अन्य ग्राहकों के लिए सेवा में गिरावट की कीमत पर आई है. ट्राई ने कंपनियों से पूछा है कि वे दूसरे सामान्य ग्राहकों के हितों की रक्षा कैसे कर रहे हैं?

एयरटेल को 7 दिन में देना है जवाब

इस बारे में संपर्क करने पर एयरटेल के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम अपने सभी ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ नेटवर्क और सेवा मुहैया कराने के लिए उत्साह से भरे हैं.’’ एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा कि इसके साथ ही कंपनी पोस्ट-पेड ग्राहकों के लिए सेवा और जवाबदेही को बढ़ाना चाहती है. ट्राई ने एयरटेल को जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया है.

वोडाफोन आइडिया के प्रवक्ता ने इस बारे में पूछने पर कहा, ‘‘वोडाफोन रेडएक्स प्लान हमारे मूल्यवान पोस्टपेड ग्राहकों के लिए असीमित डेटा, कॉल, प्रीमियम सामग्री, अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक सहित कई फायदे मुहैया कराता है.’’ उन्होंने कहा कि कंपनी अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ और हाई स्पीड 4जी डेटा सेवाएं मुहैया करने के लिए प्रतिबद्ध है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Airtel, Vodafone Idea को झटका! TRAI ने तेज स्पीड वाले तरजीली प्लान पर लगा दी रोक

Go to Top