मुख्य समाचार:
  1. TRAI ने Jio, Vodafone, Airtel और Idea पर लगाया जुर्माना

TRAI ने Jio, Vodafone, Airtel और Idea पर लगाया जुर्माना

टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया समेत बड़ी टेलिकॉम कंपनियों पर जुर्माना लगाया है.

September 9, 2018 3:34 PM
TRAI, Jio, Airtel, trai slaps fine, idea, telecom news, business news in hindiटेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया समेत बड़ी टेलिकॉम कंपनियों पर जुर्माना लगाया है.

टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया समेत बड़ी टेलिकॉम कंपनियों पर जुर्माना लगाया है. मार्च तिमाही के दौरान विभिन्न सेवा गुणवत्ता मानकों पर खरा नहीं उतरने के चलते यह कदम उठाया गया है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि विभिन्न मानदंडों और सेवा क्षेत्रों के आधार पर जुर्माना लगाया गया है और सभी कंपनियां भुगतान कर रही हैं।.

TRAI ने मार्च तिमाही के दौरान रिलायंस जियो पर 34 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना अन्य नेटवर्कों के साथ परस्पर संयोजन बिंदु पर जाम, काल सेंटर और ग्राहक सेवाओं तक पहुंच आदि के कारण लगाया गया है. इस बारे में रिलायंस जियो को भेजे गए ई-मेल का कोई जवाब नहीं आया.

सूत्रों के अनुसार, भारती एयरटेल पर 11 लाख रुपये का जुर्माना लगा है. जबकि आइडिया सेल्युलर पर 12.5 लाख रुपये और वोडाफोन पर करीब 4 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. एयरटेल ने इस पर प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया जबकि आइडिया सेल्युलर और वोडाफोन ने भेजे गये ई-मेल का कोई जवाब नहीं दिया है.

TRAI चेयरमैन आरएस शर्मा ने इससे पहले पीटीआई से कहा था कि नियामक गुणवत्ता नियमों को पूरा नहीं करने वाली कंपनियों पर जुर्माना लगाने के अंतिम चरण में है. हालांकि, जानकारी देने से मना कर दिया था.

Go to Top