सर्वाधिक पढ़ी गईं

NSE पर तकनीकी दिक्कत के चलते ट्रेडिंग रुकी, कनेक्टिविटी हुई फेल

NSE के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सभी सेगमेंट को 11:40 पर बंद कर दिया गया है.

February 24, 2021 2:05 PM
stock bourse NSE, trading halt on NSE, NSE connectivity fail, BSE, investors, NSE system, national stock exchange, stock market trading, Trading halts on NSENSE को जून 2020 में भी तकनीकी दिक्कत का सामना करना पड़ा था.

देश के सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज NSE पर बुधवार सुबह 11:40 बजे कनेक्टिविटी की दिक्कतों के चलते सभी सेगमेंट में ट्रेडिंग रोक दी गई है. एनएसई के इंडेक्स फीड के अपडेशन में कुछ दिक्कतें आ रही हैं. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सभी सेगमेंट को 11:40 पर बंद कर दिया गया है. एनएसई का कहना है कि सिस्टम को जल्द से जल्द बहाल करने पर काम किया जा रहा है.

स्टॉक एक्सचेंज का कहना है कि वह कनेक्टिविटी के लिए दो टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स पर निर्भर है और दोनों लिंक एक साथ फेल हो गए जिसके चलते यह दिक्कत आई. हालांकि, ब्रॉडर भारतीय मार्केट प्रभावित नहीं हुआ है. क्योंकि बीएसई की कम्युनिकेशन लाइन बहाल है.

एनएसई के स्पोक्सपर्सन ने बताया, ”हम जल्द से जल्द दिक्कत को दूर करने में जुटे हुए हैं. सभी सेगमेंट में 11:40 बजे ट्रेडिंग रोक दी गई और जैसे ही समस्या का समाधान हो जाता है, ट्रेडिंग दोबारा चालू कर दी जाएगी.”

जून 2020 में भी आई थी दिक्कत

एनएसई को जून 2020 में भी तकनीकी दिक्कत का सामना करना पड़ा था. उस समय, इसके बैंक आप्शन सेगमेंट कीक कीमतें एक्सचेंज से लिंक्ड टर्मिनल पर नहीं दिखाई दे रही थी. इससे पहले, सितंबर 2019 में भी स्टॉक एक्सचेंज के सिस्टम में ट्रेडिंग को लेकर दिक्कत आई थी. उस वक्त निवेशक ट्रेड के अंतिम मिनटों में ऑर्डर नहीं कर पा रहे थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. NSE पर तकनीकी दिक्कत के चलते ट्रेडिंग रुकी, कनेक्टिविटी हुई फेल

Go to Top