scorecardresearch

Torrent Pharma Q3 Result: टॉरेंट फार्मा का तीसरी तिमाही में 16% घटा मुनाफा, 25 रुपये के अंतरिम डिविडेंड का एलान

Torrent Pharma Q3 Result: वित्त वर्ष 2021-22 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 16 प्रतिशत घटकर 249 करोड़ रुपये रहा.

Torrent Pharma Q3 Result: Torrent Pharma Q3 net drops 16% to Rs 249 crore
दवा कंपनी टॉरेंट फार्मास्युटिकल्स (Torrent Pharmaceuticals) ने मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजों का एलान किया है.

Torrent Pharma Q3 Result: दवा कंपनी टॉरेंट फार्मास्युटिकल्स (Torrent Pharmaceuticals) ने मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजों का एलान किया है. वित्त वर्ष 2021-22 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 16 प्रतिशत घटकर 249 करोड़ रुपये रहा. अमेरिकी बाजार में हल्के प्रदर्शन से कंपनी का लाभ कम हुआ है. कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि इससे पूर्व वित्त वर्ष 2020-21 की इसी तिमाही में उसे 297 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था.

Padma Awards 2022: जनरल रावत को मरणोपरांत पद्म विभूषण, नडेला, पिचाई और कांग्रेस नेता गुलाम नबी को पद्म भूषण सम्मान, देखें पूरी लिस्ट

कंपनी का बयान

टॉरेंट फार्मास्युटिकल्स की ऑपरेशन्स से होने वाली आय दिसंबर, 2021 को समाप्त तीसरी तिमाही में बढ़कर 2,108 करोड़ रुपये रही जो एक साल पहले इसी तिमाही में 1,995 करोड़ रुपये थी.टोरेंट फार्मास्युटिकल्स के चेयरमैन समीर मेहता ने कहा, “महामारी के कारण हमारी अमेरिकी फैसिलिटि के री- इंस्पेक्शन में लंबे समय तक देरी के कारण, अनुमानित प्राइसिंग प्रेशर से ज्यादा होने के कारण, इस तिमाही के दौरान हमारे अमेरिकी बिजनेस पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है.”

IMF ने घटाया भारत का जीडीपी ग्रोथ रेट अनुमान, मौजूदा वित्त वर्ष में 9% रह सकती है वृद्धि दर

25 रुपये के अंतरिम डिविडेंड का एलान

मेहता ने कहा कि फर्म ने कॉस्ट ऑप्टिमाइजेशन उपाय भी शुरू किए हैं, जिससे उसे आगामी तिमाहियों में मार्जिन को पटरी पर लाने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा, “तिमाही के दौरान बाजार की वृद्धि की तुलना में हमारा भारत का कारोबार मजबूत स्तर पर बना हुआ है.” कंपनी के अनुसार, इस अवधि में अमेरिकी कारोबार से आय सालाना आधार पर 20 प्रतिशत घटकर 235 करोड़ रुपये रही. जबकि भारत में आय तीसरी तिमाही में 15 प्रतिशत बढ़कर 1,072 करोड़ रुपये रही. टॉरेंट फार्मास्युटिकल्स के बोर्ड ने प्रति शेयर 25 रुपये के अंतरिम डिविडेंड (500 प्रतिशत) की घोषणा की है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News