Top Stocks to Buy in August 2022: अगस्त में निवेश के लिए बेस्ट 4 स्टॉक, 1 साल में दे सकते हैं 28% तक रिटर्न, चेक करें लिस्ट

ग्लोबल लेवल पर कमोडिटी की कीमतों में नरमी, क्रूड में गिरावट, रुपये में हल्की रिकवरी और महंगाई में नरमी के चलते सेंसेक्स और निफ्टी में इस महीने रिकवरी है.

कुछ शेयरों को लेकर सेंटीमेंट भी मजबूत हुए हैं. ये 1 साल में बेहतर रिटर्न दे सकते हैं. (image: pixabay)

Best Stocks to Buy for August: अगस्त महीने में शेयर बाजार में कुछ रिकवरी देखने को मिली है. ग्लोबल लेवल पर कमोडिटी की कीमतों में नरमी, क्रूड में गिरावट, रुपये में हल्की रिकवरी और महंगाई में नरमी के चलते सेंसेक्स और निफ्टी अपने 4 महीने के हाई पर पहुंच गए हैं. निफ्टी ने भी 17500 का लेवल पार कर लिया है. सुधरते बाजार के हालात के बीच कुछ शेयरों को लेकर सेंटीमेंट भी मजबूत हुए हैं. दमदार आउटलुक के चलते ये 1 साल में निवेशकों को बेहतर रिटर्न दे सकते हैं. ब्रोकरेज हाउस येस सिक्योरिटीज ने ऐसे 4 शेयरों की लिस्ट जारी की है. इनमें PSP PROJECTS, AXIS BANK, RAMCO CEMENTS और BHARTI AIRTEL शामिल हैं.

Bharti Airtel

रेटिंग: BUY
टारगेट: 901 रुपये
अपसाइड: 28 फीसदी

Bharti Airtel एक ग्लोबल कम्युनिकेशंस सॉल्यूशन प्रोवाइडर कंपनी है, जिसके पास करीब 49 करोड़ ग्राहक हैं. कंपनी का नेटवर्क 17 देशों में फैला हुआ है. यह भारत की लीडिंग इंट्रीग्रेटेड सॉल्यूशंस प्रोवाइडर कंपनी है. ब्रोकरेज का मानना है कि 5जी निवेश भुगतान के बावजूद, Airtel अपनी एफसीएफ उत्पादन क्षमता में बदलाव देख रही है जो स्वस्थ डीलीवरेजिंग में तब्दील हो सकती है. 4G मिक्स इंप्रूवमेंट, वोडाफोन आइडिया से मार्केट शेयर हासिल करने और टैरिफ हाइक का फायदा कंपनी को मिलेगा.

Rakesh Jhunjhunwala पोर्टफोलियो का छुपा रुस्तम, इस ऑटो शेयर ने कोविड 19 से उबरकर 760% दिया रिटर्न

PSP PROJECTS

रेटिंग: BUY
टारगेट: 725 रुपये
अपसाइड: 18 फीसदी

येस सिक्योरिटीज की अगस्त महीने के लिए टॉप पिक में PSP PROJECTS शामिल है. यह डिजाइन, कंस्ट्रक्शन, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, प्लंबिंग (MEP), इंटीरियर, O&M सेवाओं से कंस्ट्रक्शन वेल्यू सीरीज में EPC कंपनी है. गुजरात, राजस्थान, कर्नाटक, यूपी, महाराष्ट्र और नई दिल्ली जैसे राज्यों में इसकी प्रेजेंस है. इसके मुख्य रूप से 3 वर्टिकल EPC Projects (कुल आर्डरबुक का 54%), टर्नकी (कुल आर्डरबुक का 38%) और सिविल कंस्ट्रक्शन (कुल आर्डरबुक का 8%) है. कंपनी के पास आर्डर फ्लो मजबूत है. आर्डरबुक में हर साल 20-25% ग्रोथ की गाइडेंस है.

Axis Bank

रेटिंग: BUY
टारगेट: 918 रुपये
अपसाइड: 26 फीसदी

Axis Bank ज्यादा रिटर्न देने वाले सेगमेंट की ओर अपना बुक बढ़ा रहा है. क्रेडिट कार्ड बिजनेस में बैंक की बाजार हिस्सेदारी सुधर रही है. वित्त वर्ष 2022 में बैंक का ज्यादा रिटर्न वाले सेगमेंट पर जोर देना शुरू हो गया था, जिसका फासदा मिल रहा है. बैंक आरआईडीएफ बॉन्ड पर निर्भरता कम करने में सक्षम रहा है और आगे भी ऐसा करने की संभावना है. बैंक की लोन बुक बेहतर है. बैंक ने अपने CAR को अच्छी तरह से कैपिटलाइज किया है. आगे सिटीबैंक इंडिया के रिटेल कारोबार का अधिग्रहण एक मौका बना हुआ है और यह बैंक के लिए फायदेमंद है.

Ramco Cements

रेटिंग: BUY
टारगेट: 931 रुपये
अपसाइड: 23 फीसदी

Ramco Cements के मैनेजमेंट को इस फिस्कल में 12-15% वॉल्यूम ग्रोथ की उम्मीद है. कैपेसिटी यूटिलाइजेशन बेहतर हो रहा है. TRCL लो रियलाइजेशन मार्केट में अपना एक्सपोजर बढ़ा रहा है. इसका फासदा आगे मिलेगा. कैश फ्लो हेल्दी होने की उम्मीद है. कंपनी की बैलेंसशीट भी बेहतर हो रही है. यह FY23-24E के दौरान 1000 करोड़ हो सकती है. प्रीमियम प्रोडक्ट का शेयर कंपनी बढ़ा रही है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News