Banking Sector Stocks | The Financial Express

Banking Stocks: बैंकिंग सेक्‍टर में दिख रही है मजबूत ग्रोथ, निवेश के लिए चुनें ये 5 बेस्‍ट स्‍टॉक

Banking Sector: बैंकिंग सेक्‍टर में NII ग्रोथ हेल्‍दी (13-44% YoY रेंज) है, मार्जिन में तिमाही आधार पर एक्‍सपेंशन देखने को मिला है.

Banking Stocks: बैंकिंग सेक्‍टर में दिख रही है मजबूत ग्रोथ, निवेश के लिए चुनें ये 5 बेस्‍ट स्‍टॉक
बैंकिंग सेक्‍टर के लिए सितंबर तिमाही मजबूत रही और इन 3 महीनों में अर्निंग बेहतर हुई है.

Best Banking Stocks to Invest: बैंकिंग सेक्‍टर के लिए सितंबर तिमाही मजबूत रही है और इन 3 महीनों में अर्निंग बेहतर हुई है. इस दौरान सेक्‍टर की लोन ग्रोथ हेल्‍दी रही है तो नेट इंटरेस्‍ट मार्जिन में विस्‍तार देखने को मिला है. प्रोविजंस कंट्रोल हुए हैं. एसेट क्‍वालिटी में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है. मैंक्रो कंडीशंस सुधरने और देश में इकोनॉमिक रिकवरी का फायदा इस सेक्‍टर को मिलेगा. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल सेक्‍टर को लेकर पॉजिटिव है. ब्रोकरेज का मानना है कि आगे भी सेक्‍टर में ग्रोथ का यह मोमेंटम जारी रहने वाला है.

मार्जिन में दिखा विस्‍तार

ब्रोकरेज का कहना है कि बैंकिंग सेक्‍टर में NII ग्रोथ हेल्‍दी (13-44% YoY रेंज) है, मार्जिन में तिमाही आधार पर एक्‍सपेंशन देखने को मिला है. ब्रोकरेज का कहना है कि वित्‍त वर्ष 2023 की दूसरी छमाही में सेक्‍टर में बेहतर ग्रोथ बने रहने का अनुमान है.

कैसा है सेक्‍टर का आउटलुक

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल का अनुमान है कि प्राइवेट बैंक/पीएसयू बैंक की अर्निंग ग्रोथ FY23 में सालाना आधार पर 36%/51% रह सकती है. वहीं FY22-24 के दौरान प्राइवेट बैंक/पीएसयू बैंक की अर्निंग ग्रोथ CAGR 27%/37% रहने का अनुमान है.

ब्रोकरेज का कहना है कि बैंकिंग सेक्‍टर में लोन ग्रोथ बेहद मजबूत है. आगे और डिमांड बढ़ने की उम्‍मीद है. बैंकिंग सेक्‍टर की एसेट क्‍वालिटी में लगातार सुधार है और आगे भी यही मोमेंटम जारी रहने का अनुमान है. स्‍लीपेजेज में मॉडरेशन देखने को मिल रहा है, तो PCR हेल्‍दी है. ब्रोकरेज हाउस ने निवेश के लिए ICICIBC, SBIN, IIB, FB और SBILIFE को चुना है.

ब्रोकरेज के टॉप पिक्‍स

ICICI Bank

रेटिंग: Buy
टारगेट: 1100 रुपये
रिटर्न: 20%

SBI

रेटिंग: Buy
टारगेट: 700 रुपये
रिटर्न: 17%

IndusInd Bank

रेटिंग: Buy
टारगेट: 1450 रुपये
रिटर्न: 27%

Federal Bank

रेटिंग: Buy
टारगेट: 155 रुपये
रिटर्न: 15%

SBI Life

रेटिंग: Buy
टारगेट: 1500 रुपये
रिटर्न: 20%

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 18-11-2022 at 09:22 IST

TRENDING NOW

Business News