मुख्य समाचार:

2019 में शेयर बाजार से मिल सकता है 32% तक रिटर्न, इन 10 स्टॉक में लगाएं पैसा

साल 2019 में शेयर बाजार का प्रदर्शन बीते साल से बेहतर रहने की उम्मीद है.

January 1, 2019 3:14 PM
Top Stock Picks For 2019, 10 Stock Ideas For 2019, Invest, Return, BSE, NSE, Sensex, Nifty, Investors Money, Your Moneyसाल 2019 में शेयर बाजार का प्रदर्शन बीते साल से बेहतर रहने की उम्मीद है.

साल 2019 में शेयर बाजार का प्रदर्शन बीते साल से बेहतर रहने की उम्मीद है. ज्यादातर एक्सपर्ट मान रहे हैं कि पूरे साल की बात करें तो 31 दिसंबर 2019 तक बाजार डबल डिजिट में रिटर्न दे सकता है. एक्सपर्अ का मानना है कि मैक्रो लेवल पर निगेटिव फैक्टर बाजार के लिए डिस्काउंट हो रहे हें, क्रूड में नरमी और रुपये में मजबूती आने से कैड घटने की उम्मीद है. वहीं आम चुनाव 2019 के बाद बाजार को स्टेबल होने का मौका मिलेगा, जहां से फिर तेजी की उम्मीद बन रही है. ऐसे में निवेशकों को लंबी अवधि के नजरिए से बेहतर फंडामेंटल वाले शेयरों का चुनाव करना चाहिए. हमने यहां 2019 के लिए 10 ऐसे ही शेयरों का चुनाव किया है…..

SBI
टारगेट: 354
रिटर्न: 20%

देश के सबसे बड़े पीएसयू बैंक स्टेट बैंक आॅफ इंडिया का प्रदर्शन मजबूत हुआ है. बैंक सेक्टर को लेकर जो भी रिफॉर्म हो रहे हैं, पीएसयू स्पेस में लीडर रहने की वजह से इसका फायदा एसबीआई को मिलेगा. लंबी अवधि की बात करें तो आने वाले कुछ तिमाही में बैंक की ग्रोथ मजबूत रहने की उम्मीद है. बैंक के शेयर के लिए 354 रुपये का लक्ष्य है. करंट प्राइस 294 रुपये के करीब है.

इंडिया सीमेंट
लक्ष्य: 125
रिटर्न: 32%

इंडिया सीमेंट देश की लीडिंग सीमेंट बनाने वाली कंपनी है. आने वाले दिनों में देश में कंसट्रक्शन एक्टिविटी बढ़ने से सीमेंट की मांग बढ़ेगी. लीडिंग कंपनी होने के चलते इसका फायदा इंडिया सीमेंट को मिलेगा. कंपनी के शेयर के लिए 125 रुपये का लक्ष्य है. करंट प्राइस 95 रुपये के लिहाज से शेयर में 32 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

Yes बैंक
टारगेट: 225
रिटर्न: 22%

यस बैंक के शेयर में हाल में बड़ा करेक्शन देखने को मिला है. 2008 के बाद शेयर में सबसे बड़ी गिरावट दर्ज हुई. मैनेजमेंट इश्यू के चलते शेयर को लेकर सेंटीमेंट खराब हुए. एक्सपर्ट मान रहे हैं कि बैंक का प्रदर्शन खराब नहीं है, शेयर में गिरावट लीडरशिप को लेकर अनसर्टेनिटी की वजह से रही. हालांकि यह अनसर्टेनिटी दूर होने के बाद से शेयर का प्रदर्शन बेहतर हुआ है. शेयर में मौजूदा स्तर से 25 फीसदी ग्रोथ मिल सकती है.

मदरसन सूमी

टारगेट: 240
रिटर्न: 45%

पिछले 10 साल की बात करें मदरसन सूमी बेस्ट वैल्यू क्रिएटर्स में शामिल रहा है और शेयर में 3800 फीसदी ग्रोथ रही है. हालांकि पिछले साल बड़े करेक्शन के बाद शेयर एक बार फिर अट्रैक्टिव वैल्युएशन पर आ गया है. आने वाले दिनों में शेयर में फिर ग्रोथ की उम्मीद है. शेयर आगे 240 रुपये के भाव तक पहुंच सकता है. करंट प्राइस 165 रुपये के लिहाज से शेयर में 45 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

सलाह: नदीम मुस्तफा, सीईओ एपिक रिसर्च

Marico

टारगेट: 465
रिटर्न: 26%

मैरिको लिमिटेड भारत की कंज्यूमर गुड्स कंपनी है जो हेल्थ और ब्यूटी सेग्मेंट में कई तरह के कंज्यूमर प्रोडक्ट्स प्रोवाइड कराती है. पिछले 18 महीने में कंपनी ने कुछ नए प्रोडक्ट बाजार में उतारे हैं, जो सक्सेस भी रहे हैं. पैराशूट वॉल्यूम बढ़ने से भी कंपनी को फायदा हो रहा है. पैराशूट के अलावा काया लिमिटेड, सफोला, हेयर एंड केयर, निहार, मेडिकर, रिवाइव, लिवॉन, सेट वेट, हेयरकोड और X-Men भी कंपनी के पॉपुलर प्रोडक्ट हैं. शेयर के लिए 465 रुपये का लक्ष्य है. करंट प्राइस 370 रुपये के लिहाज से इसमें 26 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

Titan
लक्ष्य: 1105
रिटर्न: 20%

टाइटन कंपनी भारत की लीडिंग लग्जरी गुड्स कंपनी है. यह घड़ी बनाने के मामले में भारत की सबसे बड़ी कंपनी है. इसके अलावा कंपनी ज्वेलरी भी बनाती है. वेडिंग सीजन के चलते कंपनी की बिक्री बढ़ी है. ज्वेलरी सेल्स में 25 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद की जा रही है. कंपनी का प्रदर्शन बेहतर है. आने वाले दिनों में रेवेन्यू ग्रोथ 20 फीसदी रह सकता है. शेयर के लिए 1105 रुपये का लक्ष्य है. करंट प्राइस 928 रुपये के लिहाज से शेयर में 20 फीसदी ग्रोथ मिल सकता है.

अरबिंदो फार्मा
लक्ष्य: 920
रिटर्न: 26%

अरबिंदो फार्मा देश की लीडिंग फार्मा कंपनी है. कंपनी ने यूरोप के बाजारों में अपनी स्थिति बेहतर की है. डोमेस्टिक मार्केट में ग्रोथ बेहतर है. हाल ही में कंपनी के कुछ नए प्रोडक्ट को रेग्युलेटर्स से मंजूरी मिली है, वहीं रेग्युलेटरी परेशानियां भी कम हुई है. आने वाले दिनों में कंपनी के कुछ नए प्रोडक्ट मार्केट में आने वाले हैं, जिसका फायदा कंपनी को मिलेगा. शेयर के लिए 920 रुपये का लक्ष्य है. करंट प्राइस 733 रुपये के लिहाज से शेयर में 26 फीसदी ग्रोथ मिल सकती है.

सलाह: ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल

KEC इंटरनेशनल
लक्ष्य: 386
रिटर्न: 28%

KEC इंटरनेशनल भारत की लीडिंग इलेक्ट्रिक पावर ट्रांसमिशन टावर मैन्युुैक्चरर कंपनी है. वहीं, ग्लोबल स्तर पर लीडिंग पावर ट्रांसमिशन इंजीनियरिंग, प्रॉक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन कंपनी है. कंपनी का आॅर्डरबुक बेहद मजबूत है. आने वाले दिनों में और अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकती है. शेयर के लिए 386 रुपये का लक्ष्य है. करंट प्राइस 302 रुपये के लिहाज से शेयर में 28 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

ITC
लक्ष्य: 331
रिटर्न: 28%

ITC लिमिटेड एफएमसीजी सेक्टर की बड़ी कंपनी है. कंपनी का बिजनेस डाइवर्सिफाई है. कंपनी FMCG बिजनेस के अलावा होटल, पेपरबोर्ड एंड स्पेशिएलिटी पेपर्स, पैकेजिंग, एग्री बिजनेस और आईटी बिजनेस में है. कंपनी का बिजनेस मुनाफे में है. दूसरी तिमाही में मुनाफा 12 फीसदी बढ़कर 2955 करोड़ रुपये रहा है. शेयर के लिए 331 रुपये का लक्ष्य है. करंट प्राइस 282 रुपये के लिहाज से शेयर में 17 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

इंडियन होटल्स
लक्ष्य: 183
रिटर्न: 24%

इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड एशिया का सबसे बड़ा हॉस्पिटैलिटी फोकस्ड इंटरप्राइजेज है. शेयर के लिए 183 रुपये का लक्ष्य है. करंट प्राइस 147 रुपये के लिहाज से शेयर में 24 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

सलाह: ब्रोकरेज हाउस SMC Global

(नोट-निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं. कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें. मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. 2019 में शेयर बाजार से मिल सकता है 32% तक रिटर्न, इन 10 स्टॉक में लगाएं पैसा

Go to Top