सर्वाधिक पढ़ी गईं

SBI ने नॉन-होम ब्रांच से कैश निकासी लिमिट में किया बदलाव, जानिए अब कितना कर सकते हैं विदड्राल

SBI ने इंडिविजुअल कस्टमर्स के लिए नॉन-होम ब्रांच से कैश विदड्राल की लिमिट में बदलाव किया है.

May 29, 2021 5:14 PM
Total number of Covid claims in Q1 FY22 stood at 8,956 and the Covid-19 claims, as net of reinsurance, stood at Rs 570 crore.Total number of Covid claims in Q1 FY22 stood at 8,956 and the Covid-19 claims, as net of reinsurance, stood at Rs 570 crore.

भारत में कोरोना की दूसरी लहर अधिक खतरनाक साबित हुई है और एक दिन में केसेज 4 लाख से अधिक आने लगे थे. हालांकि अब डेली कोविड केसेज में गिरावट आई है, फिर भी इस समय लापरवाही नहीं की जा सकती. देश के कई हिस्सों में अभी भी लॉकडाउन/रिस्ट्रिक्शंस चल रहे हैं और आगे भी इसके जारी रहने की संभावना दिख रही है. ऐसे में देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने इंडिविजुअल कस्टमर्स के लिए नॉन-होम ब्रांच से कैश विदड्राल की लिमिट में बदलाव किया है और अब नॉन-होम ब्रांच में जाकर चेक के जरिए एक दिन में अधिकतम 1 लाख रुपये तक की निकासी कर सकते हैं. एसबीआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

नॉन-होम ब्रांच से कैश निकासी लिमिट में हुए ये बदलाव

  • सेविंग्स बैंक पासबुक के जरिए विदड्राल फॉर्म से अपने लिए हर दिन अधिकतम 25 हजार रुपये तक की नगदी निकाल सकते हैं.
  • चेक के जरिए हर दिन खुद के लिए अधिकतम 1 लाख रुपये तक का कैश निकाल सकते हैं.
  • थर्ड पार्टी के लिए सिर्फ चेक के जरिए एक दिन में 50 हजार रुपये का कैश निकाल सकते हैं.

SBI: घर बैठे बदलें बैंक खाते से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, यहां देखें स्टेपवाइज पूरी प्रॉसेस

ध्यान रखे योग्य बातें

  • एसबीआई ने इंडिविजुअल के लिए नॉन-होम ब्रांच से अधिकतम कैश निकासी में जो संशोधन किया है, वह 30 सितंबर 2021 तक लागू रहेगा.
  • थर्ड पार्टीज को कैश पेमेंट्स के लिए विदड्राल फॉर्म नहीं दिए जाएंगे यानी कि इन्हें सिर्फ चेक के जरिए कैश दिए जाएंगे.
  • थर्ड पार्टी की केवाईसी सबमिट करनी जरूरी होगी.

सोशल साईट्स पर सबसे अधिक SBI के फॉलोअर्स

एसेट्स, डिपॉजिट्स, ब्रांचेज, कस्टमर्स और एंप्लाइज के मामले में एसबीआई देश का सबसे बड़ा कॉमर्शियल बैंक है. इसके अलावा यह देश का सबसे बड़ा मॉर्टेगेज लेंडर है. एसबीआई के देश भर में 22 हजार से अधिक ब्रांचेज हैं. इसके अलावा इसके देश भर में 58 हजार के करीब एटीएम/सीडीएम नेटवर्क है और बीसी आउटलेट्स 71 हजार से अधिक है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की बात करें तो फेसबुक और ट्विटर पर एसबीआई के दुनिया भर के बैंकों में सबसे अधिक फॉलोअर्स हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. SBI ने नॉन-होम ब्रांच से कैश निकासी लिमिट में किया बदलाव, जानिए अब कितना कर सकते हैं विदड्राल
Tags:SBI

Go to Top