सर्वाधिक पढ़ी गईं

Titan दे सकता है जोरदार रिटर्न, राकेश झुनझुनवाला के पसंदीदा शेयर में निवेश की सलाह क्यों दे रहे हैं एक्सपर्ट

Invest in Titan Company: टाइटन कंपनी के शेयरों में मार्केट एक्सपर्ट आगे भी अच्छे रिटर्न मिलने की उम्मीद कर रहे हैं.

Updated: Apr 09, 2021 2:41 PM
Invest in Titan Company StocksInvest in Titan Company Stocks: टाइटन कंपनी के शेयरों में मार्केट एक्सपर्ट आगे भी अच्छे रिटर्न मिलने की उम्मीद कर रहे हैं.

Titan Company Stocks: टाइटन कंपनी के शेयरों में आज जोरदादर तेजी देखने को मिल रही है. आज टाइटन का शेयर करीब 2 फीसदी मजबूत होकर 1600 रुपये के पार चला गया. शेयर अपने 52 हफ्तों के हाई के करीब ट्रेड कर रहा है. बीते 1 साल में शेयर करीब 58 फीसदी मजबूत हुआ है. मार्केट एक्सपर्ट टाइटन कंपनी में आगे भी अच्छे रिटर्न मिलने की उम्मीद कर रहे हैं. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल, एमके ग्लोबल और यस सिक्योरिटीज ने शेयर में खरीद की सलाह दी है. असल में टाइटन कंपनी ने जानकारी दी है कि मार्च तिमाही के दौरान कारोबार जोरदार रहा है, क्योंकि उपभोक्ता भावनाओं पर कोविड का असर जनवरी से ही घटने लगा था. कंपनी ने बताया कि मार्च 2021 तिमाही के दौरान उसकी आय में 60 फीसदी की जोरदार बढ़ोत्तरी हुई है. बता दें कि टाइटन कंपनी दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पसंदीदा शेयरों में शामिल है.

ज्वैलरी डिविजन में 60% ग्रोथ

टाइटन कंपनी के ज्वैलरी डिविजन के कारोबार की बात करें तो चौथी तिमाही के दौरान 60 फीसदी की ग्रोथ रही है. ऐसा लो बेस के चलते हुआ है. सोने की कीमतें घटने और रीजनल प्लेयर्स से मार्केट शेयर गेन करने की वजह से चौथी तिमाही बेहतर रही. इस दौरान वेडिंग ज्वैलरी की मांग जोरदार रही है.तमिलनाडु रीजन में कंपनी को ज्यादा फायदा हुआ है. कंपनी की एक्सपेंशन पॉलिसी एग्रेसिव रूप से जारी रहने की उम्मीद है. बीते वित्त वर्ष में कंपनी ने 26 नए स्टोर खोले हैं. टाइटन कंपनी की सेल्स ग्रोथ हेल्दी रही है. हालांकि सालाना आधार पर मिक्स अभी भी लो है, जिससे चौथी तिमाही की मार्जिन पर असर होगा.

घड़ी कारोबार में 90% रिकवरी

चौथी तिमाही में टाइटन कंपनी के घड़ी कारोबार में 90 फीसदी रिकवरी आई है. ई कॉमर्स में लगातार रिकवरी है. FY21 में इस डिविजन ने 13 WOT स्टोर जोड़े हैं. आईवियर सेग्मेंट में चौथी तिमाही के दौरान ग्रोथ 20 फीसदी रही है. बीते वित्त वर्ष में इस डिविजन में 15 नए स्टोर खुले हैं. अन्य बिजनेस में भी ओवरआल रिकवरी 80 फीसदी रही है.

कैसे रह सकते हैं नतीजे

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल के अनुसार कंपनी की ग्रोथ से ऐसा अनुमान है कि चौथी तिमाही में सेल्स/EBITDA/PAT ग्रोथ 59%/64%/87% रह सकती है. ब्रोकरेज के अनुसार टाइटन की ज्वैलरी कारोबार में आगे बेहतर ग्रोथ दिख रही है. वेडिंग सीजन का फायदा मिलेगा. हालांकि महाराष्ट्र जैसे राज्यों में लॉकडाउन से शॉर्ट टर्म इंपैक्ट पड़ सकता है.

कितना मिल सकता है रिटर्न

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने टाइटन कंपनी में 1800 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. वहीं यस सिक्योरिटीज ने टाइटन के शेयरों में 1700 रुपये का लक्ष्य देते हुए निवेश की सलाह दी है. जबकि एमके ग्लोबल ने शेयर के लिए 1650 रुपये का लक्ष्य तय किया है. करंट प्राइस 1571 रुपये के लिहाज से इसमें 15 फीसदी और तेजी आ सकती है.

(नोट: हमने यहां ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर जानकारी दी है. बाजार के अपने जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Titan दे सकता है जोरदार रिटर्न, राकेश झुनझुनवाला के पसंदीदा शेयर में निवेश की सलाह क्यों दे रहे हैं एक्सपर्ट

Go to Top