मुख्य समाचार:

टाइटन कंपनी में कमाई का मौका! राकेश झुनझुनवाला का पसंदीदा है शेयर, 30 हजार को बना चुका है 1 करोड़

राकेश झुनझुनवाला की पसंदीदा कंपनी टाइटन कंपनी के शेयरों में आज अच्छी तेजी देखने को मिल रही है.

August 3, 2020 1:46 PM
Titan Company, Titan Company Stock Rose, rakesh jhunjhunwala favorite stock, dividend, multibagger stock, titan company stock make investors rich, टाइटन कंपनी, राकेश झुनझुनवाला, करोड़पति स्टॉक, मल्टीबैगर स्टॉकराकेश झुनझुनवाला की पसंदीदा कंपनी टाइटन कंपनी के शेयरों में आज अच्छी तेजी देखने को मिल रही है.

राकेश झुनझुनवाला की पसंदीदा कंपनी टाइटन कंपनी के शेयरों में आज अचछी तेजी देखने को मिल रही है. कंपनी ने प्रति शेयर निवेशकों को 4 रुपये डिविडेंड देने का एलान किया है. आज शेयर 4 फीसदी की तेजी के साथ 1089 रुपये के भाव पर पहुंच गया. मार्च लो से अब शेयर में अचछी खासी रिकवरी आ चुकी है और एक बार निवेशकों का सेंटीमेंट शेयर को लेकर मजबूत हुआ है. पिछले दिनों शेयर पर दबाव था, राकेश झुनझुनवाला ने भी अपनी हिस्सेदारी शेयर में कम की थी. हालांकि अब एक बार फिर एक्सपर्ट शेयर में निवेश की सलाह दे रहे हैं.

मार्च लो से 51 फीसदी तेजी

23 मार्च को टाइटन कंपनी का शेयर 720 रुपये के भाव पर चला गया था. यह शेयर के लिए 52 हफ्तों का लो था. कोविड 10 महामारी के चलते शेयर की अचछी खासी पिटाई हुई थी. हालांकि 23 मार्च के बाद से शेयर में लगातार रिकवरी देखने को मिल रही है. आज के कारोबार में यह 720 रुपये के भाव से करीब 51 फीसदी चढ़कर 1089 रुपये पर पहुंच गया. हालांकि अभी भी यह अपने 52 हफ्तों के हाई 1390 से काफी डिस्काउंट पर ट्रेड कर रहा है.

मोस्ट कांसिस्टेंट वेल्थ क्रिएटर

पिछले साल मोतीलाल ओसवाल के वेल्थ क्रिएशन स्टडी में टाइटन कंपनी को मोस्ट कांसिस्टेंट वेल्थ क्रिएटर के तौर पर रखा गया. स्टडी के मुताबिक आभूषण बनाने वाली कंपनी टाइटन कंपनी पिछले पांच साल से लगातार सबसे बेहतर प्रदर्शन करती रही है. 2008-2018 के बीच टाइटन कंपनी का कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट (सीएजीआर) 33 फीसदी रहा है.

30 हजार को बनाया 1 करोड़

टाइटन कंपनी निवेशकों के लिए करोड़पति शेयर साबित हुआ है. साल 2020 के जुलाई—अगस्त में एक शेयर का भाव 3 रुपये था. वहीं अब शेयर का भाव बढ़कर 1089 रुपये हो गया है. यानी प्रति शेयर करीब 36 गुना का रिटर्न निवेशकों को मिला है. इस लिहाज से जिसने 30 हजार रुपये निवेश किया था, 20 साल में उसका पैसा बढ़कर 1.08 करोड़ हो गया होगा.

टाइटन कंपनी को बना चुके हैं मल्टीबैगर

राकेश झुनझुनवाला ने टाइटन कंपनी में 2002—03 के दौरान निवेश किया था. उस समय शेयर का भाव 3 रुपये था. झुनझुनवाला ने तब 6 करोड़ शेयर कंपनी के खरीदे थे. 20 अक्टूबर 2019 को शेयर 1390 रुपये के भाव पर पहुंच चुका है. यानी शेयर में 463 गुना से भी ज्यादा शेयर के भाव चढ़ चुके हैं. दिसंबर तिमाही के अंत तक राकेश झुनझुनवाला के पास कंपनी के करीब 5.9 करोड़ शेयर थे. उनकी कुल वैल्यू 5,773.1 करोड़ रुपये हो गई.

हर शेयर 172 रुपये मुनाफा

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने टाइटन कंपनी में 1215 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. शुक्रवार को शेयर 1043 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. इस लिहाज से हर शेयर में निवेशकों को 16 फीसदी या करीब 172 रुपये का मुनाफा हो सकता है. गोलड और ज्वैलरी बिजनेस में बढ़त की उम्मीद है. इससे लो मार्केट सिटी पर फोकस बढ़ाने का फायदा टाइटन कंपनी को होगा. आर्गनाइज्ड सेक्टर पर फोकस बढ़ने का फायदा कंपनी को होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. टाइटन कंपनी में कमाई का मौका! राकेश झुनझुनवाला का पसंदीदा है शेयर, 30 हजार को बना चुका है 1 करोड़

Go to Top