Zomato Stock Price | The Financial Express

Zomato: भारी डिस्‍काउंट पर है ये नए जमाने का स्‍टॉक, निवेश का मौका, मिल सकता है 55% रिटर्न

Stock Tips: Zomato का शेयर अपने आलटाइम हाई से 65 फीसदी डिस्‍काउंट पर ट्रेड कर रहा है. वहीं यह अपने आईपीओ प्राइस से भी 20 फीसदी कमकजोर हो चुका है.

Zomato: भारी डिस्‍काउंट पर है ये नए जमाने का स्‍टॉक, निवेश का मौका, मिल सकता है 55% रिटर्न
Buy Zomato: ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी Zomato के शेयरों में लंबे समय से दबाव बना हुआ है.

Buy or Sell Zomato Stock: ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी Zomato के शेयरों में लंबे समय से दबाव बना हुआ है. शेयर अपने आलटाइम हाई से 65 फीसदी डिस्‍काउंट पर ट्रेड कर रहा है. वहीं यह अपने आईपीओ प्राइस से भी 20 फीसदी कमकजोर हो चुका है. ब्रोकरेज हाउस एमके ग्‍लोबल इसे निवेश के बेहतर मौके के रूप में देख रहा है. ब्रोकरेज हाउस ने शेयर में करंट लेवल से 55 फीसदी रिटर्न का अनुमान जताया है. ब्रोकरेज का कहना है कि लोगों की आमदनी बढ़ने के चलते ऑनलाइन फूड मार्केट तेजी से बढ़ेगा. ऐसे में इस सेक्‍टर में लीडिंग कंपनियों में शामिल होने का फायदा Zomato को मिलेगा.

90 रुपये तक जा सकता है शेयर

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्‍लोबल ने Zomato में निवेश की सलाह दी है और 90 रुपये का टारगेट दिया है. करंट प्राइस 58 रुपये के लिहाज से इसमें 55 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि ऑनलाइन फूड डिलिवरी (OFD) मार्केट की बात करें तो इसमें अगले दशक तक 7 गुना का इजाफा हो सकता है. जिस तरह से देश में लोगों की आमदनी बढ़ रही है, ऑनलाइन पेनिट्रेशन और उपलब्‍धता बढ़ रही है और खाने पीने को लेकर व्‍यवहार में बदलाव आ रहा है, इन सबका फायदा ऑनलाइन फूड मार्केट को मिलेगा. Zomato इसमें बिग विनर साबित हो सकता है और आने वाले दिनों में कंपनी मुनाफे के ट्रैक पर लौट आएगी, इस बात की उम्‍मीद की जा सकती है.

Tata Motors ने लॉन्‍च की Tiago EV, तो ब्रोकरेज हाउस हुए लट्टू, कहा- शेयर में आएगी 35% तेजी

मजबूत मार्केट पोजिशन का फायदा

इस मार्केट में Zomato का मार्केट शेयर देश में सबसे बड़ा है. वहीं इस क्षेत्र में बढ़ रही संभावनाओं का फायदा मजबूत मार्केट पोजिशन के चलते Zomato को मिलेगा. मैनेजमेंट आगे इसमें निवेश बढ़ा सकता है, जिस बात के संकेत मिल रहे हैं. Zomato एक मजबूत ब्रॉन्‍ड बन चुका है. हालांकि इसके साथ कुछ रिस्‍क फैक्‍टर भी हैं. जैसे मुनाफे में आने में लगातार हो रही देरी, खराब कैपिटल अलोकेशन और क्विक कॉमर्स में बढ़ रही प्रतियोगिता.

रिकॉर्ड हाई से 65 फीसदी कमजोर

Zomato का शेयर 23 जुलाई 2021 को स्‍टॉक मार्केट में लिस्‍ट हुआ था. इश्‍यू प्राइस 76 रुपये रखा गया था, जबकि शेयर 115 रुपये पर बढ़त के साथ लिस्‍ट हुआ. वहीं लिस्टिंग डे पर 66 फीसदी बढ़कर 126 रुपये पर लिस्‍ट हुआ. अभी यह 60 रुपये के आस पास ट्रेड कर रहा है. यानी आईपीओ प्राइस से भी 20 फीसदी डिस्‍काउंट पर. वहीं यह शेयर रिकॉर्ड हाई 169 रुपये ये 65 फीसदी डिस्‍काउंट पर आ गया है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News