सर्वाधिक पढ़ी गईं

Investment in Cryptocurrency: 69 करोड़ डॉलर के नुकसान के बावजूद ये कंपनी खरीदेगी और बिटक्वॉइन, भविष्य में मुनाफे की कर रही है उम्मीद

दुनिया भर में पब्लिक सेक्टर की कंपनियों में सबसे ज्यादा संख्या में बिटक्वॉइन माइक्रोस्ट्रैटजी के पास मौजूद हैं.

Updated: Aug 09, 2021 2:56 PM
this company will buy more bitcoins after loss of 690 million dollarMicroStrategy 424.8 मिलियन डॉलर के नुकसान के बावजूद बिटक्वॉइन खरीदना जारी रखेगी.

एंटरप्राइज एनालिटिक्स और मोबिलिटी सॉफ्टवेयर कंपनी MicroStrategy 424.8 मिलियन डॉलर के नुकसान के बावजूद बिटक्वॉइन खरीदना जारी रखेगी. दुनिया भर की तमाम लिस्टेड कंपनियों में सबसे ज्यादा संख्या में बिटक्वॉइन माइक्रोस्ट्रैटजी के पास ही हैं. कंपनी को 2021 की दूसरी तिमाही के दौरान 424.8 मिलियन डॉलर का नुकसान देखना पड़ा था. कंपनी को 2020 की तीसरी तिमाही से कुल 689.6 मिलियन डॉलर का नुकसान हो चुका है.

30 जून 2021 की तारीख को कंपनी के पास 105,085 बिटक्वॉइन 2.051 अरब डॉलर की बुक वैल्यू के साथ मौजूद है. प्रति बिटक्वॉइन औसत कैरिंग अमाउंट करीब 19,518 डॉलर थी. बायबिटक्वॉइन वर्ल्डवाइड डॉट कॉम के मुताबिक, टेस्ला, गैलेक्सी डिजिटल होल्डिंग्स, Voyager डिजिटल और स्कॉयर के पास क्रमश: 42,902, 16,400, 12,260 और 8,027 बिटक्वॉइन मौजूद हैं.

माइक्रोस्ट्रैटजी के सीईओ Michael J. Saylor ने एक बयान में कहा कि वे उनकी डिजिटल एसेट को लेकर रणनीति के लागू होने के नतीजों से खुश हैं. उनके द्वारा हाल ही में जुटाई गई राशि की मदद से वे अपनी डिजिटल होल्डिंग्स को विस्तार दे पा रहे हैं, जो अब 105,000 बिटक्वॉइन से ज्यादा है. आगे चलकर, उनकी इच्छा है कि वे उनकी डिजिटल एसेट को लेकर रणनीति में अतिरिक्त कैपिटल लगाएं. कंपनी बिटक्वॉइन को एक निर्भर होने वाली वैल्यू के तौर पर देखती है, जिसे मजबूत, ओपन सोर्स आर्किटेक्चर का सपोर्ट है.

Market Outlook: इकोनॉमिक डेटा, कंपनियों के तिमाही नतीजों और वैश्विक रुख से तय होगी बाजार की स्थिति

क्या है बिटक्वॉइन?

बिटक्वॉइन एक वर्चुअल करेंसी हैं . यह अन्य करंसी की तरह जैसे डॉलर, रुपये या पाउन्ड की तरह भी इस्तेमाल की जा सकती है. ऑनलाइन पेमेंट के अलावा इसको डॉलर और अन्य मुद्राओं में भी एक्सचेंज किया जा सकता है. यह करंसी बिटक्वॉइन के रूप में साल 2009 में चलन में आई थी. आज इसका इस्तेमाल ग्लोबल पेमेंट के लिए किया जा रहा है. बिटक्वॉइन की ख़रीद और बिक्री के लिए एक्सचेंज भी हैं. वित्तीय लेनदेन में बिटक्वॉइन दुनिया की सबसे महंगी करेंसी बन गई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Investment in Cryptocurrency: 69 करोड़ डॉलर के नुकसान के बावजूद ये कंपनी खरीदेगी और बिटक्वॉइन, भविष्य में मुनाफे की कर रही है उम्मीद
Tags:Bitcoin

Go to Top