मुख्य समाचार:

नतीजों के बाद ब्रोकरेज की पसंद बने ये शेयर, निवेश करने पर मिल सकता है बेहतर रिटर्न

नतीजों के बाद किन शेयरों पर बढ़ा ब्रोकरेज का भरोसा

April 29, 2019 6:47 AM
Stock Tips, Q4 earning, earning Report, Brokerage Rating, Buy These Stocks, Stock Market, Invest In Stocks, Returnनतीजों के बाद किन शेयरों पर बढ़ा ब्रोकरेज का भरोसा

Stock Tips: मार्च तिमाही के लिए अर्निंग सीजन का करीब आधा दौर बीतने को है. टीसीएस, आरआईएल, मारुति सुजुकी, यस बैंक और एक्सिस बैंक सहित कई छोटी और बड़ी कंपनियों के नतीजे आ चुके हैं. फिलहाल एक्सपर्ट मान रहे हैं कि यह अर्निंग सीजन पिछली तिमाही से कुछ बेहतर लेकिन अबतक मिला जुला ही रहा है. नतीजों के बाद ब्रोकरेज हाउस भी शेयर को लेकर अपनी राय बनाने में लगे हैं. ब्रोकरेज हाउस ने तिमाही नतीजे देखने के बाद कुछ बेहतर दिख रहे शेयरों पर भरोसा जताते हुए उनमें निवेश की सलाह दी है. हमने भी यहां ऐसे 5 शेयर आपके लिए चुने हैं, जिनमें फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है.

Axis बैंक

एक्सिस बैंक को चौथी तिमाही 1505 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ. बैड लोन के लिए प्रावधान में कमी आने और ब्‍याज आय में बढ़ोत्तरी से बैंक का लाभ बढ़ा है. एक साल पहले की समान तिमाही में बैंक को 2188 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा हुआ था. बैंक का एनपीए 6.77 फीसदी से घटकर 5.26 फीसदी रहा. चौथी तिमाही में ब्‍याज आय बढ़कर 14798 करोड़ रुपए रही. पूरे फाइनेंशियल में बैंक को 4677 करोड़ का मुनाफा हुआ. ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 896 रुपये और शेयरखान ने 900 रुपये का लक्ष्य देते हुए खरीद की सलाह दी है. करंट प्राइस 760 रुपये के लिहाज से शेयर में 19 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

कोरोमंडल इंटरनेशनल

कोरोमंडल इंटरनेशनल एग्री सेक्टर से जुड़ी कंपनी है जो फर्टिलाइजर, पेस्टिसाइड्स के साथ न्यूट्रिएंट्स बनाती है. चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 23.2 फीसदी बढ़कर 110.4 करोड़ रहा है. वहीं रेवेन्यू 9.4 फीसदी बढ़कर 3638.3 करोड़ रुपये रहा है. कंपनी का EBITDA 40 फीसदी बढ़कर 259 करोड़ रहा और मार्जिन 9.8 फीसदी. ब्रोकरेज हाउस दोलत कैपिटल ने शेयर के लिए 544 रुपये और नालंदा सिक्युरिटीज ने 500 रुपये का लक्ष्य रखते हुए खरीद की सलाह दी है. करंट प्राइस 430 रुपये के लिहाज से शेयर में 27 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

बायोकॉन

बायोटेक कंपनी बायोकॉन का चौथी तिमाही में मुनाफा 64 फीसदी बढ़कर 213.7 करोड़ रुपये रहा है. कंपनी का ऑपरेशंस से कंसो रेवेन्यू सालाना आधार पर 1169.5 करोड़ से बढ़कर 1528.8 करोड़ रुपये रहा है. पूरे फाइनेंशियल में कंपनी का मुनाफा दोगुना दोगुना से ज्यादा बढ़कर 905.3 करोड़ हो गया है. ब्रोकरेज हाउस ICICI डायरेक्ट ने शेयर के लिए 730 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 620 रुपये के लिहाज से शेयर में 18 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

डीसीबी बैंक

चौथी तिमाही में डीसीबी बैंक का मुनाफा 50 फीसदी बढ़कर 96 करोड़ रुपये रहा है. जबकि बैंक की शुद्ध ब्याज आमदनी 14 फीसदी बढ़कर 301 करोड़ रुपये रही. बैंक की कुल आय 15 फीसदी बढ़कर 400 करोड़ रुपये रही. जनवरी-मार्च तिमाही के दौरान बैंक के 2 नए ब्रांच भी खुले है और कुल ब्रांच की संख्या 333 हो गई है. बैंक का शुद्ध एनपीए रेश्यो 0.72 फीसदी से घटकर 0.65 फीसदी रह गया. बैंक की एसेट क्वालिटी बेहतर हुई है. ब्रोकरेज हाउस ICICI डायरेक्ट ने शेयर के लिए 250 रुपये, चोलामंडलम सिक्युरिटीज ने 247 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 216 रुपये के लिहाज से शेयर में 16 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं. कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें. मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. नतीजों के बाद ब्रोकरेज की पसंद बने ये शेयर, निवेश करने पर मिल सकता है बेहतर रिटर्न

Go to Top