सर्वाधिक पढ़ी गईं

Top Stock Idea: इस साल 65% तक डिस्काउंट पर आ गए हैं ये शेयर, लेकिन आगे दे सकते हैं 67% तक रिटर्न

Stock Tips: शेयर बाजार के लिए यह साल बेहद ही उतार चढ़ाव वाला रहा है.

September 30, 2020 12:14 PM
best stock tips, top stock idea, stock trading on big discount, these stocks may give upto 67% return, invest in stocks, share market, share tips, brokerage favorite stocks, brokerage call, best stocks to investStock Tips: शेयर बाजार के लिए यह साल बेहद ही उतार चढ़ाव वाला रहा है.

Best Stock Tips: शेयर बाजार के लिए यह साल बेहद ही उतार चढ़ाव वाला रहा है. लॉकडाउन के चलते मार्च की गिरावट के पहले शेयर बाजार ने अपना रिकॉर्ड हाई बनाया. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों रिकॉर्ड स्तर तक पहुंचे. लेकिन मार्च में शेयर बाजार अपने निचले स्तरों पर पहुंच गया. इस दौरान अधिकतर शेयरों की जमकर पिटाई हुई. मार्च के लो के बाद कुछ शेयरों में रिकवरी आई तो कुछ में गिरावट बनी रही. बाजार में ऐसे कई शेयर हैं जो इस साल के उतार चढ़ाव के बीच 65 फीसदी डिस्काउंट पर आ गए हैं. लेकिन मौजूदा भाव से उनमें अच्छी तेजी की उम्मीद है. हमने ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर ऐसे ही 4 शेयर चुने हैं.

इंडसइंड बैंक

इंडसइंड बैंक की बात करें तो इस साल शेयर में करीब 65 फीसदी गिरावट आ चुकी है. शेयर 1510 रुपये के भाव से टूटकर 530 रुपये के आस पास ट्रेड कर रहा है. हालांकि ब्रोकरेज हाउस LKP सिक्योरिटीज के अनुसार आगे शेयर में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है. ब्रोकरेज ने शेयर के लिए 705 रुपये का लक्ष्य दिया है. यानी करंट प्राइस से इसमें 33 फीसदी ग्रोथ आ सकती है. बैंक का जून तिमाही में नेट प्राफिट करीब 64 फीसदी गिरकर 510.34 करोड़ रहा है. नेट इंटरेस्ट इनकम भी उम्मीद से बेहतर 3309 करोड़ रहा. एसेट क्वालिटी में सुधार शेयर के लिए पॉजिटिव है. नेट बैड एसेट रेश्यो सालाना आधार पर 1.23 फीसदी से घटकर 0.86 फीसदी रहा है.

चालेट होटल

चालेट होटल का शेयर इस साल अबतक करीब 60 फीसदी टूटकर 138.10 रुपये पर आ गया है. इस दौरान शेयर में करीब 210 रुपये की गिरावट आ चुकी है. ब्रो​करेज हाउस एंजेल ब्रोकिंग ने शेयर के लिए 2000 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस से शेयर में करीब 45 फीसदी तेजी आ सकती है. कंपनी अूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी से जुड़ी है. कंपनी के कारोबार पर लॉकडाउन की मार पड़ी है. लेकिन आगे बेहर ग्रोथ की उम्मीद दिख रही है. चालेट होटल का जून तिमाही में कंसो सेल्स 77 फीसदी घटकर 52.62 करोड़ रही है. हालांकि अब लॉकडाउन खुलने के बाद कंपनी के कारोबार में ग्रोथ देखने को मिल रही है.

रेमंड

रेमंड के शेयरों पर भी लॉकडाउन की मार पड़ी है. इस साल अबतक शेयर में करीब 56 फीसदी गिरावट आ चुकी है और यह 290 रुपये के भाव पर टगेड कर रहा है. शेयर में 378 रुपये की गिरावट इस साल आई है. अब उम्मीद है कि अनलॉक 5 के साथ इसका कारोबार बढ़ेगा और शेयरों में तेजी लौटेगी. ब्रोकरेज हाउस LKP सिक्योरिटीज ने शेयर में 485 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 290 रुपये के लिहाज से इसमें 67 फीसदी तेजी आ सकती है. रिपोर्ट के अनुसार अब लॉकडाउन खुलने के बाद एकबार फिर खरीदार बाजार में लौट रही है, इसका फायदा कंपनी को मिलेगा.

RBL Bank

RBL बैंक के शेयरों में इस साल अबतक 51 फीसदी की गिरावट आ चुकी है और यह 169 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है. शेयर में इस साल अबतक 175 रुपये की गिरावट आ चुकी है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर में 230 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 169 रुपये के लिहाज से इसमें 36 फीसदी तेजी आ सकती है.

(नोट: हमने यह जानकारी शेयर के प्रदर्शन और ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी है. बाजार के जोखिम को देखते हुए निवेश के पहले एक्सपर्ट की सलाह लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Top Stock Idea: इस साल 65% तक डिस्काउंट पर आ गए हैं ये शेयर, लेकिन आगे दे सकते हैं 67% तक रिटर्न

Go to Top