मुख्य समाचार:

HDFC, SBI, एयरटेल, इंडसइंड बैंक; ये हैवीवेट शेयर दे सकते हैं 46% तक रिटर्न, ब्रोकरेज की बने पसंद

Top Large Cap Idea: उतार-चढ़ाव के बीच शेयर बाजार अपने मार्च के लो से करीब 44 फीसदी तक मजबूत हो चुका है.

August 6, 2020 7:39 AM
brokerage favorite large cap stocks, Blue Chip Stocks, Large Cap Stocks, best largecaps to invest, buy these largecap stocks, stock market, invest in stock market, top stock ideas, these stocks may give high returnउतार चढ़ाव के बीच शेयर बाजार अपने मार्च के लो से करीब 44 फीसदी तक मजबूत हो चुका है.

उतार-चढ़ाव के बीच शेयर बाजार अपने मार्च के लो से करीब 44 फीसदी तक मजबूत हो चुका है. बाजार की इस तेजी में दिग्गज शेयरों का बड़ा सोगदान रहा है. हैवीवेट शेयरों ने पिछले 3 से 4 महीने में अच्छा प्रदर्शन किया है. पहली तिमाही के लिए जारी कॉरपोरेट अर्निंग भी उम्मीद से बेहतर रही है, जिससे बाजार को सपोर्ट मिल रहा है. बाजार की इस तेजी के बीच कुछ दिग्गज शेयरों का बेहतर आउटलुक सामने आया है. ओवरआल स्टडी के बाद ब्रोकरेज हाउस भी इन शेयरों में निवेश की सलाह दे रहे हैं. हमने यहां ऐसे ही 4 हैवीवेट शेयर चुने हैं, जिनमें आगे निवेशकों काके 38 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है.

HDFC

लक्ष्य: 2113 रुपये
रिटर्न अनुमान: 19 फीसदी
करंट प्राइस: 1781 रुपये

लॉकडाउन की चुनौतियों के बाद भी HDFC लिमिटेड के मुनाफे में 4.5 फीसदी की हल्की गिरावट आई है. वहीं नेट इंटरेस्ट इनकम में 10 फीसदी ग्रोथ रही है. मोरेटोरियम लेने वालों की संख्या कम हुई है. कंपनी ने कोविड 19 को देखते हुए एडिशनल प्रोविजनिंग की है. फेज 2 में मोरेटोरियम रेट 27 फीसदी से घटकर AUM का 22.4 फीसदी रह गया है. मजबूत कस्टमर बेस और नेटवर्किंग का फायदा कंपनी को मिलेगा.

एयरटेल

लक्ष्य: 710 रुपये
रिटर्न अनुमान: 28 फीसदी
करंट प्राइस: 554 रुपये

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने एयरटेल में 700 रुपये, शेयरखान ने 71. रुपये और ICICI डायरेक्ट ने 700 रुपये के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. करंट प्राइस 554 रुपये के लिहाज से इसमें 28 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. एयरटेल का जून तिमाही में प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर रहा. इंथ्उया मोबाइल एबिटडा में तिमाही आधार पर 3 फीसदी ग्रोथ रही है. कंसो एबिटडा में 2.4 फीसदी ग्रोथ रही है. आगे कंपनी के एआरपीयू में और ज्यादा ग्रोथ की उम्मीद है.

एसबीआई

लक्ष्य: 280 रुपये
रिटर्न अनुमान: 46 फीसदी
करंट प्राइस: 192 रुपये

स्टेट बैंक आफ इंडिया ने चुनौती वाले माहौल में भी बेहतर प्रदर्शन किया है. एसबीआई का मुनाफा जून तिमाही में 81 फीसदी बढ़ गया है. एसबीआई लाइफ में स्टेक सेल करने से बैंक को एकमुश्त मुनाफा हुआ. बैंक का NII 26,641 करोड़ रहा जो उम्मीद से बेहतर है. एसेट क्वालिटी बेहतर हुई है और जून तिमाही में ग्रॉस एनपीए 6.15 फीसदी से घटकर 5.44 फीसदी रहा है. ब्रोकरेज हाउस शेयरखान ने बैंक में 46 फीसदी रिटर्न देखते हुए 280 रुपये का लक्ष्य दिया है.

इंडसइंड बैंक

लक्ष्य: 615 रुपये
रिटर्न अनुमान: 25 फीसदी
करंट प्राइस: 492 रुपये

इंडसइंड बैंक का मुनाफा और नेट इंटरेस्ट इनकम में गिरावट आई है, लेकिन यह बाजार के अनुमान से बेहतर है. बेहतर यह है कि एसेट क्वालिटी में सुधार है और नेट एनपीए को बैंक कम करने में सफल रहा है. मोरेटोरियम के अंडर में पोर्टफोलियो 50 फीसदी से घटकर 14 फीसदी पर आ गया है. डिपॉजिट ग्रोथ भी दिखने लगी है. मैनेजमेंट ने साफ किया है कि एसेट क्वालिटी को लेकर मेजर रिस्क नहीं है. ब्रोकरेज हाउस आनंद राठी ने शेयर में 25 फीसदी के रिटर्न को देखते हुए 615 रुपये का लक्ष्य दिया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. HDFC, SBI, एयरटेल, इंडसइंड बैंक; ये हैवीवेट शेयर दे सकते हैं 46% तक रिटर्न, ब्रोकरेज की बने पसंद

Go to Top