सर्वाधिक पढ़ी गईं

102 लाख करोड़ के बूस्टर से इंफ्रा शेयरों की बढ़ेगी चमक, ये 4 स्टॉक दे सकते हैं 72% तक रिटर्न

एक्सपर्ट का कहना है कि 102 लाख करोड़ के बूस्टर से इंफ्रा शेयरों की चमक बढ़ेगी.

Updated: Jan 01, 2020 12:58 PM
these infra stocks may outperform, 102 lakh crore booster dose to infra sector, KNR constuction, sadbhav engineering, ashok buildcon, L&T, stock market, invest in infra stocksएक्सपर्ट का कहना है कि 102 लाख करोड़ के बूस्टर से इंफ्रा शेयरों की चमक बढ़ेगी.

केंद्र सरकार ने अगले 5 साल के लिए इंफ्रा के लिए पूरा रोडमैप तैयार करते हुए सेक्टर में 102 लाख करोड़ रुपये खर्च करने का बडडत्रा एलान किया है. सरकार के इस कदम से न सिर्फ देश की अर्थव्यवस्था के पटरी पर लौटने की उम्मीद है, बल्कि 2025 तक भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने की राह में सरकार का यह कदम कारगर साबित हो सकता है. सरकार का कहना है कि निवेश के लिए इंफ्रा प्रोजेक्ट्स की पहचान कर ली गई है. मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि 102 लाख करोड़ के बूस्टर से इंफ्रा सेक्टर को नई दिशा मिलेगी. इंफ्रा से जुड़े कुछ बेहतर शेयर आने वाले दिनों में आउटपरफॉर्म कर सकते हैं.

ये सेक्टर होंगे विनर

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक उम्मीद है कि 102 लाख करोड़ में करीब 72 फीसदी निवेश 4 प्रमुख सेक्टर एनर्जी, अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर, रेलवे और रोड पर पर निवेश किया जाएगा. इनमें भी अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर और रेलवे की बेनेफिशियरी होंगे और इनमें अलोकेशन बढ़ेगा. उम्मीद है कि इन सेक्टर में बजट सपोर्ट FY19-25E में 19.5% CAGR के हिसाब से बढ़ेगा.

रुके हुए प्रोजेक्ट होंगे पूरे

रिपोर्ट के अनुसार इंफ्रा सेक्टर में करीब 42 फीसदी प्रोजेक्ट अभी शुरूआती स्टेज में हैं. कई रुके हुए हैं तो कई फंड के अभाव में लेट हैं. कैपिटल सपोर्ट से इन प्रोजेक्ट को भी रफ्तार मिलेगी. देश में अगर इंफ्रा को सपोर्ट मिलेगा तो इससे अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटेगी. जीडीपी ग्रोथ में अगले 5 साल में तेजी आने की उम्मीद है. वहीं, इंफ्रा से जुडी कंपनियों में डिमांड बढ़ेगी, जिसके चलते उनमें से कुछ मजबूत कंपनियोकं के शेयरों में अच्छी ग्रोथ आ सकती है.

किन शेयरों में आ सकती है तेजी

L&T

रिटर्न अनुमान: 29%

ब्रोकरेज हाउस ने इंफ्रा सेक्टर की लीडिंग कंपनी L&T पर भरोसा जताते हुए खरीद की सलाह दी है. इसके लिए 1680 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 1299 रुपये के लिहाज से शेयर में 29 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

अशोक बिल्डकॉन

रिटर्न अनुमान: 46%

ब्रोकरेज हाउस ने इंफ्रा सेक्टर की प्रमुख कंपनी अशोक बिल्डकॉन में भी निवेश की सलाह दी है. इसके लिए 150 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 102 रुपये के लिहाज से शेयर में 46 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

KNR कंस्ट्रक्शन

रिटर्न अनुमान: 36%

ब्रोकरेज हाउस ने KNR कंस्ट्रक्शन में निवेश की सलाह देते हुए, 340 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 250 रुपये के लिहाज से शेयर में 36 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

सद्भाव इंजीनियरिंग

रिटर्न अनुमान: 72%

ब्रोकरेज हाउस ने सद्भाव इंजीनियरिंग में निवेश की सलाह दी है. इसके लिए 185 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 108 रुपये के लिहाज से शेयर में 72 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(Disclaimer: हमने यहां जानकारी ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी है. बाजार में निवेश जोखिम के अधीन हैं, इसलिए निवेश के पहले अपने स्तर पर एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. 102 लाख करोड़ के बूस्टर से इंफ्रा शेयरों की बढ़ेगी चमक, ये 4 स्टॉक दे सकते हैं 72% तक रिटर्न

Go to Top