सर्वाधिक पढ़ी गईं

1 साल में बाजार से मिल सकता है 78% तक रिटर्न, निवेश के लिए चुनें ये 4 सस्ते शेयर

करेक्शन के दौर में बेहतर विकल्प है कि छोटी रकम के साथ अच्छे शेयरों को पोर्टफोलियो में शामिल किया जाए. हमने ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर 100 रुपये से सस्ते 4 शेयर आपके लिए चुने हैं, जिनमें अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

October 4, 2018 7:24 AM
stock market, cheaper stocks, good return, invest, return, सस्ते शेयर में अच्छा रिटर्न, सस्ते शेयर, रिटर्नकरेक्शन के दौर में बेहतर विकल्प है कि छोटी रकम के साथ अच्छे शेयरों को पोर्टफोलियो में शामिल किया जाए. हमने ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर 100 रुपये से सस्ते 4 शेयर आपके लिए चुने हैं, जिनमें अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

शेयर बाजार में इस महीने लगातार गिरावट आ रही है. 31 अगस्त के बाद से सेंसेक्स में करीब 2700 अंकों यानी 7 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. वहीं, निफ्टी भी 10900 से नीचे आ गया है. रुपये में रिकॉर्ड गिरावट और क्रूड में रिकॉर्ड तेजी के अलावा बॉन्ड यील्ड में तेजी, ट्रेड वार बढ़ने और राजनैमिक अस्थिरता की वजह से मार्केट में अभी आगे भी दबाव दिख सकता है. एक्सपर्ट भी सतर्क रहकर अच्छे शेयरों में निवेश की सलाह दे रहे हैं. ऐसे में बेहतर विकल्प है कि छोटी रकम के साथ अच्छे शेयरों को पोर्टफोलियो में शामिल किया जाए. हमने ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर 100 रुपये से सस्ते 4 शेयर आपके लिए चुने हैं, जिनमें अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

इस महीने निवेशकों के डूबे 15.74 लाख करोड़

मार्केट में 31 अगस्त के बाद होने वाली गिरावट से निवेशकों के करीब 15.74 लाख करोड़ रुपए डूब गए. महंगे शेयरों में निवेशकों को नुकसान हुआ है. सस्ते शेयरों में बाजार की गिरावट का बहुत ज्यादा असर नहीं होता है. वहीं, शेयर सस्ते होते हैं तो पोर्टफोलियो भी डाइवर्सिफाई किया जा सकता है. दूसरा अगर बाजार में तेजी आती है या शेयर को लेकर सेंटीमेंट बेहतर होते हैं तो शेयर में तेज ग्रोथ दिखती है.

किन शेयरों में निवेश की सलाह

जमना आॅटो इंडस्ट्रीज

जमना आॅटो इंडस्ट्रीज आॅटो सस्पेंशन प्रोडक्ट मसलन पैराबोलिक, टैपर्ड लीफ स्प्रिंग, लिफ्ट एक्सल और एयर सस्पेंशन बनाने वाली कंपनी है. कंपनी मुख्य तौर पर कमर्शियल व्हीकल सेग्मेंट में ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर (OEM) है. OEMs की डिमांड बढ़ने से पहली तिमाही में कंपनी की सेल्स डबल रही है. कंपनी में आगे भी अच्छी ग्रोथ दिख रही है. ब्रोकरेज हाउस सीडी इक्विसर्च ने शेयर के लिए 99 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 74 रुपये से शेयर में 34 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

D-लिंक (इंडिया) लिमिटेड

डी लिंक (इंडिया) लिमिटेड भारत की बड़ी नेटवर्किंग कंपनियों में शामिल है. कंपनी नेटवर्किंग प्रोडक्ट्स के मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन में है. कंपनी का कारोबार भारत के अलावा सार्क देशों में भी है. रुपये में गिरावट से ब्रोकरेज हाउस कंपनी के मुनाफे पर असर जरूर पड़ा है, लेकिन बिजनेस रिकवरी मोड में है. मैनेजमेंट भी बिजनेस अपडेट के साथ ग्रोथ प्लान पर लगातार काम कर रहा है. ब्रोकरेज हाउस ICICI डायरेक्ट ने शेयर के लिए 110 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 74 रुपये के लिहाज से शेयर में 49 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

रिलायंस होम फाइनेंस

रिलायंस होम फाइनेंस हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है जो कम इंटरेस्ट रेट पर लोन देती है. कंपनी के पास मजबूत कस्टमर बेस है. कंपनी की लोनबुक बेहतर है और इसमें अच्छी ग्रोथ दिख रही है. एसेट क्वालिटी ठीक है. टिकट साइज कम होने के चलते कंपनी को सरकार के सस्ते घरों की योजना का भी फायदा मिलेगा. ब्रोकरेज हाउस चोलामंडलम सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 91 रुपए का लक्ष्‍य रखा है. करंट प्राइज 51 रुपये के लिहाज से शेयर में 78 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

BEL

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) सरकारी एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी है. कंपनी इंडियन आर्मी के लिए एडवांस इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाती है. हाल ही में​ डिफेंस मिनिस्ट्री की नई प्राइसिंग पॉलिसी का कंपनी के मार्जिन पर कुछ खास असर नहीं हुआ है. कंपनी न्यू ग्रोथ एरिया को टारगेट करने में लगी है. कंपनी के पास करीब 15000 करोड़ रुपए का ऑर्डर बुक है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 100 रुपये और ब्रोकरज हाउस ICICI डायरेक्ट ने 105 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 83 रुपये के लिहाज से शेयर में 27 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट-निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. 1 साल में बाजार से मिल सकता है 78% तक रिटर्न, निवेश के लिए चुनें ये 4 सस्ते शेयर

Go to Top