मुख्य समाचार:
  1. गिरावट के दौर में भी बाजार में है मौका, ये 4 सस्ते शेयर दे सकते हैं 71% तक रिटर्न

गिरावट के दौर में भी बाजार में है मौका, ये 4 सस्ते शेयर दे सकते हैं 71% तक रिटर्न

मार्केट में अभी आगे भी दबाव दिख सकता है. एक्सपर्ट सतर्क रहकर अच्छे शेयरों में निवेश की सलाह दे रहे हैं. बेहतर विकल्प है कि छोटी रकम के साथ अच्छे शेयरों को पोर्टफोलियो में शामिल किया जाए.

September 12, 2018 7:54 AM
stock market, stocks, cheaper stocks, good return, bharat forge, jain irrigation, vascon engineering, manappuram financeमार्केट में अभी आगे भी दबाव दिख सकता है. एक्सपर्ट सतर्क रहकर अच्छे शेयरों में निवेश की सलाह दे रहे हैं. बेहतर विकल्प है कि छोटी रकम के साथ अच्छे शेयरों को पोर्टफोलियो में शामिल किया जाए. (Reuters)

शेयर बाजार में 2 दिन से बड़ी गिरावट है. इस दौरान सेंसेक्स में 977 अंकों की गिरावट रही है. वहीं निफ्टी भी 11300 के नीचे आ गया है. बॉन्ड यील्ड में तेजी, रुपये में गिरावट, ट्रेड वार बढ़ने का डर, क्रूड में तेजी और कैड बढ़ने से मार्केट में अभी आगे भी दबाव दिख सकता है. एक्सपर्ट भी सतर्क रहकर अच्छे शेयरों में निवेश की सलाह दे रहे हैं. ऐसे में बेहतर विकल्प है कि छोटी रकम के साथ अच्छे शेयरों को पोर्टफोलियो में शामिल किया जाए. हमने ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर 100 रुपये से सस्ते 4 शेयर आपके लिए चुने हैं, जिनमें अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

जोखिम का चांस कम

मार्केट में 2 दिन में हुई गिरावट से निवेशकों के करीब 4.43 लाख करोड़ रुपए डूब गए. महंगे शेयरों में निवेशकों को नुकसान हुआ है. सस्ते शेयरों में बाजार की गिरावट का बहुत ज्यादा असर नहीं होता है. वहीं, शेयर सस्ते होते हैं तो पोर्टफोलियो भी डाइवर्सिफाई किया जा सकता है. दूसरा अगर बाजार में तेजी आती है या शेयर को लेकर सेंटीमेंट बेहतर होते हैं तो शेयर में तेज ग्रोथ दिखती है.

किन शेयरों में करें निवेश

भारत फोर्ज

भारत फोर्ज इंडिया की मल्टीनेशनल कंपनी है जो आॅटोमोटिव, पावर, आॅयल एंड गैस, कंस्ट्रक्शन एंड माइनिंग, लोकोमोटिव, मैरिन और एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज में है. कंपनी का आॅर्डरबुक मजबूत है. डिफेंस मिनिस्ट्री के नए प्राइसिंग मकैनिज्म का कंपनी के पुराने आूर्डर असर नहीं होगा. मैनेजमेंट का फोकस ग्रोथ पर है और डाइवर्सिफिकेशन के जरिए एक्सपेंशन प्लान है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 120 रुपए का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 88 रुपये के लिहाज से शेयर में 36 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

वैस्कॉन इंजीनियरिेग

वैस्कॉन इंजीनियरिेग लिमिटेड लीडिंग ईपीसी और रियल एस्टेट डेवलपमेंट कंपनी है. कंपनी के 7 राज्यों में प्रोजेक्ट है. कंपनी के प्रीमियम क्वालिटी के रेजिडेंशियल, इंडस्ट्रीयल, कमर्शियल माल और मल्टीप्लेक्स, होटल और आइ्रटी पार्क कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट हैं. पुणे, गोवा, नासिक, चंडीगढ़, औरंगाबाद और कोयम्बटूर में कंपनी की मजबूत प्रेजेंस है. पहली तिमाही में कंपनी ने बेहतर नतीजे भी दिए हैं. कंपनी का शेयर आकर्षक वैल्युएशन पर है. शेयर के लिए ब्रोकरेज हाउस कोटक सिक्युरिटीज ने 48 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 28 रुपये के लिहाज से शेयर में 71 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

मण्णापुरम फाइनेंस

मन्नापुरम फाइनेंस लिमिटेड नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी है. कंपनी की 28 राज्यों में 4000 से ज्यादा शाखाएं हैं और 15 हजार से ज्यादा कर्मचारी हैं. कंपनी का बिजनेस मॉडल बेहतर है और करीब 40 लाख कसटमर बेस है. कंपनी मुख्य तौर पर गोल्ड लोन देती है. इसके अलावा एसएमई और कमर्शियल व्हीकल के लिए भी फाइनेंस करती है. कंपनी की क्रेडिट ग्रोथ बेहतर है. एनपीए की समस्या कम है. फेस्टिव सीजन और ग्रामीण आमदनी बए़ने से कंपनी को फायदा होगा. ब्रोकरेज हाउस नालंदा सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 134 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 88 रुपये के लिहाज से शेयर में 52 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

जैन इरिगेशन

जैन इरिगेशन में ब्रोकरेज हाउस सेंट्रम ने 129 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 85 रुपये के लिहाज से शेयर में 52 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस और एक्सपर्ट के द्वारा दी गई हैं.कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें.मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है.)

Go to Top