सर्वाधिक पढ़ी गईं

ये शेयर कुछ महीनों में ही दे सकते हैं 44% तक रिटर्न, मजबूत फंडामेंटल से बने ब्रोकरेज हाउस की पसंद

Brokerage Favourite Stocks: एक्सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस उन्हीं ​शेयरों में निवेश की सलाह दे रहे हैं, जिनके फंडामेंटल मजबूत हैं.

March 10, 2021 8:04 AM
Brokerage Favourite StocksPrior to listing on the stock exchanges, Prataap Snacks delivered revenue CAGR in excess of 25% over the fiscal years 2013-2017.

Brokerage Favourite Stocks: 9 मार्च यानी मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स एक बार फिर 51000 का स्तर पार कर गया. वहीं निफ्टी भी 15000 के पार बना हुआ है. शेयर बाजार के हाई वैल्युएशन को देखते हुए एक्सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस उन्हीं ​शेयरों में निवेश की सलाह दे रहे हैं, जिनके फंडामेंटल मजबूत हैं और जिन कंपनियों में आगे बेहतर अर्निंग की उम्मीद हो. अगर आप भी बाजार में पैसे लगाने की सोच रहे हैं तो हमने यहां ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर ऐसे कुछ शेयर चुने हैं, जिनमें उन्होंने निवेश की सलाह दी है. ब्रोकरेज हाउस रिसर्च के बाद शेयर को लेकर अपनी राय बनाते हैं, ऐसे में उस शेयर में अगर कोई रिस्क होता है तो वह कवर हो जाता है. वहीं ब्रोकरेज की पसंद बनने के बाद उन शेयरों को लेकर सेंटीमेंट भी बेहतर होता है.

कजारिया सीरेमिक्स

ब्रोकरेज हाउस शेयरखान ने कजारिया सीरेमिक्स में निवेश की सलाह देते हुए लक्ष्य 1200 रुपये तय किया है. करंट प्राइस 975 रुपये के लिहाज से शेयर में 23 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. रिपोट्र के अनुसार टाइल इंडस्ट्री में 2020 से 2027 तक 8.6 फीसदी CAGR के हिसाब से ग्रोथ का अनुमान है. कजारियां की ग्रोथ इंडस्ट्री के औसत ग्रोथ से ज्यादा रह सकती है. कंपनी के प्रोडक्ट का एक्सपोर्ट मजबूत है. घरेलू डिमांड भी बेहतर है. स्टेबल प्राइसिंग और घरेलू मार्केट में हिस्सेदारी बढ़ने का फायदा कंपनी को होगा. स्ट्रक्चरल डिमांड ड्राइवर्स के चलते कंपनी हाई ग्रोथ के रास्ते पर खड़ी है.

गुजरात स्टेट पेट्रोनेट

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने गुजरात स्टेट पेट्रोनेट में निवेश की सलाह देते हुए लक्ष्य 400 रुपये तय किया है. शेयर का करंट प्राइस 277 रुपये है. इस लिहाज से इसमें अगले कुछ महीनों में 44 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. गुजरात स्टेट पेट्रोनेट के पास गुजरात गैस में 54 फीसदी हिस्सेदारी है. दिसंबर तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 59 फीसदी बढ़कर 650 करोड़ रहा है, जबकि नेट सेल्स 8.4 फीसदी बढ़कर 3,282.56 करोड़ रहा. ब्रोकरेज का मानना है कि आगे टैरिफ घटने की संभावना है, जो एक कंसर्न हो सकता है, लेकिन कंपनी में अचछी ग्रोथ दिख रही है.

CSB बैंक

ब्रोकरेज हाउस दोलत कैपिटल ने की सलाह देते हुए लक्ष्य 320 रुपये तय किया है. शेयर का करंट प्राइस 256 रुपये है. यानी शेयर में अगले कुछ महीनों में 25 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के अनुसार CSB बैंक पिछले कुछ साल से ट्रांसफॉर्मेशन के फेज से गुजर रहा है. खासतौर से दिसंबर 2016 के बाद से जब नए सीईओ की नियुक्ति हुई. टॉप मैनेजमेंट को मजबूत करने के अलावा बैंक का फोकस बैलेंसशीट को क्लीन करने पर है. कोर आपरेटिंग मेट्रिक्स पर फोकस है. बैंक के पास कैपिटल की कोई कमी नहीं है और वह बहुत बेहतर स्थिति में हैं कि यहां से ग्रोथ बढ़ाई जा सके. दिसंबर तिमाही में बैंक का मुनाफा सालाना आधार पर करीब 89 फीसदी बढ़कर 53 करोड़ रुपये रहा है.

(नोट: हमने यहां शेयर की जानकारी ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी है. शेयर बाजार के अपने जोखिम हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की सलाह लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. ये शेयर कुछ महीनों में ही दे सकते हैं 44% तक रिटर्न, मजबूत फंडामेंटल से बने ब्रोकरेज हाउस की पसंद

Go to Top