मुख्य समाचार:
  1. ब्रोकरेज हाउस की पसंद बने ये 4 शेयर, निवेशकों को मिल सकता है 77% तक रिटर्न

ब्रोकरेज हाउस की पसंद बने ये 4 शेयर, निवेशकों को मिल सकता है 77% तक रिटर्न

Stocks Tips: वोलैटिलिटी का है डर तो कहां करें निवेश

April 11, 2019 8:04 AM
Brokerage House, Brokerage Favourite Stocks, Stock Tips, Stock Market, Invest In Stocks, ब्रोकरेज हाउस, स्टॉक, शेयर, High Return, वोलैटिलिटी, VolatilityStocks Tips: वोलैटिलिटी का है डर तो कहां करें निवेश

Brokerage Favourite Stocks: पिछले हफ्ते जहां शेयर बाजार में बड़ा एक्शन देखने को मिला. निफ्टी और सेंसेक्स दोनों इंडेक्स ने अपना रिकॉर्ड हाई बनाया. वहीं, इस हफ्ते बाजार पर दबाव दिख रहा है. सेंसेक्स रिकॉर्ड हाई 39271 से 38585 के स्तर पर आ गया. वहीं निफ्टी भी रिकॉर्ड हाई से करीब 200 अंक कमजोर हुआ. आने वाले दिनों की बात करें तो एक्सपर्ट शेयर बाजार में इलेक्शन रिजल्ट के बाद रैली बढ़ने की उम्मीद जता रहे हैं. लेकिन उनका कहना है कि रिजल्ट से पहले वोलैटिलिटी से भी इंकार नहीं कर रहे हैं. ऐसे में अगर निवेश को लेकर कनफ्यूजन है तो ऐसे शेयरों पर दांव लगा सकते हैं, जिन पर ब्रोकरेज अपना भरोसा जता रहे हैं.

ब्रोकरेज हाउस किसरी भी कंपनी के बारे में स्टडी करने के बाद ही शेयर को लेकर अपनी राय जताते हैं. स्टडी के दौरान अगर किसी तरह का जोखिम होता है तो वह भी कवर हो जाता है. वहीं, ब्रोकरेज हाउस की पसंद बनने से शेयर को लेकर सेंटीमेंट भी थोड़े बेहतर होते हैं, जिससे स्टॉक में ग्रोथ की उम्मीद बढ़ जाती है.

ये भी पढ़ें: 5 साल पहले 15 हजार खर्च की बजाए यहां कर देते निवेश, आज नई कार के होते मालिक

किन Stocks में करें निवेश

दिलीप बिल्डकॉन

दिलीप बिल्डकॉन इंफ्रा कंपनी है जो रोड, ब्रिज, इरीगेशन प्रोजेक्ट, कमर्शियल और रेजिडेंशियल बिल्डिंग बनाने के बिजनेस में है. कंपनी की प्रेजेंस 17 राज्यों से ज्यादा में है. कंपनी की खासियत है कि उसके करीब 90 फीसदी प्रोजेक्ट समय से पूरे कर लिए जाते हैं. इस वजह से नए प्रोजेक्ट मिलने में आसानी होती है. कंपनी के पास कैश की कमी नहीं ​है. आर्डरबुक के साथ बैलेंसशीट भी मजबूत है. ब्रोकरेज हाउस HDFC सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 33 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 621 रुपये के लिहाज से इसमें 34 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

NOCIL

नोसिल देश की लीडिंग रबर केमिकल्स मैन्युफैक्चरर कंपनी है. कंपनी स्टेट आफ आर्ट टेक्नोलॉजी से रबर केमिकल बनाती है. कंपनी के कई ब्रांड देश और विदेश में पॉपुलर है. कंपनी लगातार अपनी कैपेसिटी बढ़ा रही है. डिमांड आउटलुक बेहतर है, आगे आटो सेल्स बढ़ने के साथ ही डिमांड बढ़ने की उम्मीद है. ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर के लिए 252 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 142 रुपये के लिहाज से शेयर में 77 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

MOIL

MOIL (मैग्नीज ओर इंडिया लिमिटेड) मिनीरत्न स्टेट ओंड मैग्नीज ओर माइनिंग कंपनी है. यह देश की मैग्नीज ओर प्रोड्यूस करने वाली लीडिंग कंपनियों में शामिल है. कंपनी का FY19 में अबतक का सबसे ज्यादा टर्न ओवर करीब 1440 करोड़ रुपये रहा है. यह सालाना आधार पर 9 फीसदी ज्यादा है. नॉन फाइंस यानी हाई ग्रेड ओर की रिकॉर्ड सेल की वजह से कंपनी का टर्न ओवर भी रिकॉर्ड स्तर पर रहा. कंपनी ने नागपुर में नया माइन शुरू किया है, जिससे वॉल्यूम ग्रोथ बढ़ाने में मदद मिलेगी. ब्रोकरेज हाउस Kotak सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 200 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 161 रुपये के लिहाज से इसमें 25 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

PNB

पंजाब नेशनल बैंक में ब्रोकरेज हाउस शेयर खान ने 110 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 93 रुपये के लिहाज से शेयर में 18 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्अ के अनुसार बैंक को लेकर आउटलुक इंप्रूव हो रहा है. एनपीए की बेहतर रिकवरी और रिस्क को बेहतर तरीके से मैनेज करने के चलते बैंक की चिंताएं धीरे धीरे कम हो रही हैं. नॉन कोर एसेट्स के मोनेटाइजेशन का भी फायदा होगा.

(नोट: यह जानकारी ब्रोकरेज हाउस की ताजा रिपोर्ट के आधार पर दी गई है. शेयर बाजार में जोखिम होते हैं. निवेश के पहले अपने एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें.)

Go to Top