मुख्य समाचार:

शेयर बाजार से मिल सकता है 59% रिटर्न, निवेश के लिए चुनें ये 5 शेयर

हमने यहां आपके लिए 5 शेयर चुने हैं, जिनमें टॉप ब्रोकरेज ने फ्रेश निवेश की सलाह दी है.

December 4, 2018 7:18 AM
Stock Tips, Stock market Tips, Invest, Return, Brokerage Picksहमने यहां आपके लिए 5 शेयर चुने हैं, जिनमें टॉप ब्रोकरेज ने फ्रेश निवेश की सलाह दी है.

Stock market Tips : निफ्टी पर वोलैटिलिटी इंडेक्स में 5 फीसदी गिरावट आई है. सोमवार को निफ्टी 8 महीने बाद 10946 का स्तर छूने के बाद 10883 के स्तर पर बंद हुआ. एक्सपर्ट का कहना है कि अगले कुछ दिनों की बात करें तो बाजार दायरे में कारोबार कर सकता है. वहीं, लंबी अवधि की बात करें तो आम चुनाव के नतीजे और मैक्रो कंडीशन से ही बाजार की दिशा तय होगी. फिलहाल इस दौरान बाजार में स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन देखने को मिलेगा. ऐसे में एक्सपर्ट मजबूत शेयरों में ही निवेश की सलाह दे रहे हैं. हमने यहां आपके लिए 5 शेयर चुने हैं, जिनमें टॉप ब्रोकरेज ने फ्रेश निवेश की सलाह दी है.

अगले कुछ दिन मार्केट रेंज बाउंड

एपिक रिसर्च के सीईओ नदीम मुस्तफा का कहना है कि दिसंबर महीने की बात करें तो मार्केट में ज्यादा तेजी या गिरावट की उम्मीद नहीं है. आरबीआई मॉनेटरी पॉलिसी, ओपेक देशों की बैठक के अलावा स्टेट इलेक्शन के रिजल्ट अहम हैं. इन वजहों से बाजार में उतार—चढ़ाव दिख सकता है. हालांकि निफ्टी के लिए नीचे की ओर से 10775-10760 के स्तर पर मजबूत सपोर्ट है, जबकि उपर की ओर से 10900 पर रेजिस्टेंस दिख रहा है. अगले कुछ दिनों में निफ्टी 10760 से 10990 के दायरे में कारोबार करता दिख सकता है.

किन शेयरों में मिलेगा रिटर्न

सबरॉस लिमिटेड

सबरॉस लिमिटेड आॅटो एयर कंडीशनिंग सिस्टम में काम करने वाली लीडिंग कंपनी है. कंपनी कंप्रेसर, कंडेंसर, हीट एक्सचेंजर्स और कनेक्टिंग एलीमेंट बनाती है और एक्सपोर्ट भी करती है. कंपनी के प्रोडक्ट पैसेंजर व्हीकल्स, बस, ट्रक और ट्रेनों के अलावा रेफ्रिजरेशन ट्रांसपोर्ट में इस्तेमाल होते हैं. ब्रोकरेज हाउस ज्वॉएंड्रे कैपिटल ने शेयर के लिए 384 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 270 रुपये के लिहाज से शेयर में 42 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

मैरिको

मैरिको लिमिटेड भारत की लीडिंग कंज्यूमर गुड्स कंपनी है जो हेल्थ और ब्यूटी सेग्मेंट के प्रोडक्ट बनाती है. पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयर में 14 फीसदी तेजी दिखी है. रिपोर्ट के अनुसार डिमांड और मार्जिन को लेकर मैनेजमेंट की पॉजिटिव कमेंट्री से शेयर को फायदा हुआ है. पिछले दिनों बाजार में कोपरा की कीमतें कम होने से मैनेजमेंट को आगे मार्जिन में सुधार की उम्मीद है. पिछले दिनों करेक्शन की वजह से शेयर का वैल्युएशन आकर्षक है. ब्रोकरेज हाउस शेयर खान ने शेयर में 425 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 360 रुपये के लिहाज से शेयर में 18 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

ये भी पढ़ें…OPEC से बाहर होगा Qatar; जानिए भारत पर क्या होगा असर, कहां मिलेगा फायदा

MOIL

MOIL का दूसरी तिमाही का रेवेन्यू उम्मीद से बेहतर रहा है. सेल्स वॉल्यूम बेहतर रहने से कंपनी को फायदा हुआ है. कंपनी ने अपने प्रोडक्टर के दाम सितंबर और अक्टूबर में बढ़ाए हैं. इससे तीसरी तिमाही में कंपनी को फायदा होने की उम्मीद है. ब्रोकरेज हाउस कोटक सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 260 रुपये का लक्ष्य तय किया है. करंट प्राइस 169 रुपये के लिहाज से शेयर में 54 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

NOCIL

NOCIL रबर केमिकल बिजनेस में पिछले 4 दशक से है. कंपनी रबर केमिकल के कई रेंज आॅफर कर रही है. कंपनी के प्रोडक्ट की मांग विदेशी बाजारों में भी है. लीडिंग डोमेस्टिक और ग्लोबल टायर कंपनियों के कंपनी के रिलेशनशिप बेहतर हैं. पिछले 4 वित्त वर्ष के दौरान कंपनी की अर्निंग 7 गुना बढ़ी ​है. वहीं कंपनी वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही तक अपनी क्षमता 2 गुना करने पर फोकस है. ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर के लिए 270 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 170 रुपये के लिहाज से शेयर में 59 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

Aegis Logistics

Aegis Logistics भारत की लीडिंग आॅयल, गैस और केमिकल लॉजिसिटक कंपनी है. कंपनी का फोकस क्वालिटी के साथ सेफ्टी और एनवायरनमेंट स्टैंडर्ड पर है, जिससे कंपनी को फायदा मिल रहा है. इकोनॉमिक सर्वे आॅफ इंडिया 2017-18 के मुताबिक 2020 तक भारत का लॉजिस्टिक सेक्टर 215 बिलियन डॉलर का हो जाएगा, जिसका फायदा इस सेक्टर में स्टेबल कंपनियों को मिलेगा. ब्रोकरेज हाउस सीडी इक्विसर्च ने शेयर में 254 रुपये का लक्ष्य दिया है. करंट प्राइस 210 रुपये के लिहाज से शेयर में 21 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं. अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें. मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. शेयर बाजार से मिल सकता है 59% रिटर्न, निवेश के लिए चुनें ये 5 शेयर

Go to Top