सर्वाधिक पढ़ी गईं

Elon Musk के ट्वीट से Bitcoin में जबरदस्त तेजी, 54 हजार डॉलर के पार पहुंचा भाव

BitCoin के भाव रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं.

Updated: Feb 19, 2021 11:41 PM
tesla ceo elon musk said bitcoin better than cash bitcoin reached record price मस्क का कहना है कि बिटक्वाइन रखना कैश की तुलना में कुछ बेहतर है.

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और इलेक्ट्रॉनिक कार बनाने वाली कंपनी Telsa के सीईओ Elon Musk के बिटक्वाइन में भरोसे ने इसके भाव की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा दिया है. एक Bitcoin के भाव इस समय 54567 डॉलर (39,56,631.34 रुपये) के करीब चल रहे हैं. मस्क का कहना है कि बिटक्वाइन रखना कैश की तुलना में कुछ बेहतर है. उन्होंने का कहना है कि फिएट करेंसी (जैसे कि रुपया, डॉलर इत्यादि) में जब निगेटव रियल इंटेरेस्ट है तो कोई मूर्ख ही दूसरे विकल्प की तलाश नहीं करेगा. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि फिएट मनी के समान बिटक्वाइन की भी अपनी कमियां हैं. उन्होंने कहा कि वे निवेशक नहीं बल्कि इंजीनियर हैं और उनका टेस्ला के अलावा किसी भी पब्लिक ट्रेडेड स्टॉक में निवेश नहीं है. बता दें कि टेस्ला ने बिटक्वाइन में 150 करोड़ डॉलर का निवेश किया है.

11 दिन में Bitcoin में 16 हजार डॉलर की तेजी

टेस्ला ने जब से क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन में निवेश किया है, उसमें अब तक करीब 16 हजार डॉलर की तेजी आ चुकी है. 8 फरवरी 2021 को एक बिटक्वाइन के भाव 38 हजार डॉलर के करीब थे जो अब महज 11 दिनों में ही बढ़कर 54 हजार डॉलर के स्तर को पार कर गए हैं. टेस्ला ने बिटक्वॉइन में करीब 1.5 अरब डॉलर का अधिग्रहण किया है. यह एलन मस्क की अगुवाई वाली इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी की एक निवेश पॉलिसी के तहत किया गया है. कंपनी की योजना वाहनों के लिए जल्द डिजिटल मुद्रा को भुगतान के तौर पर मंजूर शुरू करना है यानी कि बिटक्वाइन से टेस्ला की कारें खरीदी जा सकेंगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Elon Musk के ट्वीट से Bitcoin में जबरदस्त तेजी, 54 हजार डॉलर के पार पहुंचा भाव

Go to Top